Saturday , May 27 2017
Home / Uttrakhand / चुनाव से ठीक 10 दिन पहले भाजपा ने उत्तराखंड में अपने 33 नेताओं को पार्टी से निकाला

चुनाव से ठीक 10 दिन पहले भाजपा ने उत्तराखंड में अपने 33 नेताओं को पार्टी से निकाला

नई दिल्ली: उत्तराखंड में भाजपा अपने 33 नेताओं को छह साल के लिए पार्टी से बाहर कर दिया है। यह निष्कासन राज्य में होने वाले चुनाव के ठीक दस दिन पहले हुआ है। निकाले गए नेताओं पर आरोप है कि वे पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल थे।

भाजपा के प्रदेश महासचिव नरेश बंसल ने इस खबर की पुष्टि की है। वहीं पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने निकाले गए नेताओं को अति महत्वाकांक्षी बताते हुए कहा कि निकाले गए नेताओं के जाने से चुनाव में पार्टी को कोई फर्क नहीं पड़ने वाला।

गौरतलब है कि इससे पहले 17  नेताओं को निकाला गया था। इस तरह अब तक 50 नेताओं को पार्टी से निकाला जा चुका है। दरअसल, कई सीटों पर भाजपा के बागी उम्मीदवार मैदान में हैं और उन्हें मनाने की कोशिश में पार्टी नाकाम हो गई थी। 13 सीटों पर कांग्रेस से आए नेताओं को भाजपा ने टिकट दे दिए थे जिसके बाद बगावत शूरू हो गई थी।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उत्तराखंड में चार रैलियां होने को है। 10 फरवरी को हरिद्वार, 11 फरवरी को पिथौरागढ़, 12 फरवरी श्रीनगर, गढ़वाल और रूद्रपुर में नरेंद्र मोदी रैली करने वाले हैं। उत्तराखंड में भाजपा का कोई मुख्यमंत्री नहीं होने के कारण मोदी की पार्टी के सबसे बड़ा चेहरा हैं।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT