Saturday , September 23 2017
Home / Hyderabad News / चुनाव फ़हरिस्त से लाखों नाम हज़फ़:कांग्रेस

चुनाव फ़हरिस्त से लाखों नाम हज़फ़:कांग्रेस

हैदराबाद 18 दिसंबर: जी एच्च एम सी ओहदेदारों पर ग्रेटर हैदराबाद हुदूद में वोटर के नाम हज़फ़ करने के मुआमले में कई बेक़ाईदगियों का इल्ज़ाम आइद किया गया है। तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सरकारी तर्जुमान बी कमलाकर राव‌ और जी निरंजन ने कहा के जी एच्च एम सी के ओहदेदार इस मुआमले में अदालती अहकामात पर अमल आवरी में नाकाम रहे हैं।

उन्होंने मीडीया से बातचीत करते हुए कहा कि वोटर कार्ड को आधार से मरबूत करते हुए कई अफ़राद के नाम हज़फ़ किए जा रहे हैं हालाँकि सुप्रीमकोर्ट ने एसे अफ़राद के नाम फ़हरिस्त से ना निकालने की हिदायत दी है जो आधार कार्ड नहीं रखते।

उन्होंने कहा कि जी एच्च एम सी के ओहदेदारों ने 89 हज़ार अफ़राद के नाम फ़र्ज़ी क़रार देते हुए हज़फ़ कर दिए और इस के बाद 6 लाख से ज़ाइद वोटर्स के नाम भी निकाल दिए गए हैं। उन्होंने जी एच्च एम सी ओहदेदारों के इस मौकुफ़ पर भी अफ़सोस का इज़हार किया के शहर में 7.1 लाख जाली वोटर्स हैं।

उन्होंने कहा कि दरहक़ीक़त ग्रेटर हैदराबाद हुदूद में जुमला 14.02 लाख वोटर्स के नाम हज़फ़ किए जा रहे हैं।जी एच्च एम सी के ओहदेदार इस मुआमले में सेंट्रल इलेक्शन कमीशन या सुप्रीमकोर्ट की हिदायात पर अमल नहीं कर रहे हैं।

TOPPOPULARRECENT