Monday , August 21 2017
Home / Sports / चैपल ने भी बताया की ऑस्ट्रेलिया को भारत में होगी मुश्किल, स्पिनर्स के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करना होगा

चैपल ने भी बताया की ऑस्ट्रेलिया को भारत में होगी मुश्किल, स्पिनर्स के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करना होगा

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलियाई टीम का भारत दौरा शुरू होने वाला है। इस दौरे पर कंगारू टीम चार टेस्ट मैच खेलेगी। पिछले कुछ दौरों को देखें तो ऑस्ट्रेलियाई टीम का प्रदर्शन भारत में अच्छा नहीं रहा है और इस बार भी उनके लिए तस्वीर उजली नजर नहीं आ रही। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज रहे इयान चैपल ने अपनी टीम को जीत को आगाह किया है।

चैपल ने एक अंग्रेजी अखबार में लिखे अपने कॉलम में अपनी टीम को आगाह किया है कि भारत में सीरीज जीतने के लिए उनकी टीम को स्पिनर्स के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करना होगा। उन्होंने लिखा है कि भारत घरेलू मैदान पर शानदार खेल दिखा रहा है। उन्होंने लिखा है कि भारत ने पिछली 20 घरेलू सीरीज में से केवल एक ही सीरीज गंवाई है। आखिरी बार भारत 2012 में इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज हारा था। ऑस्ट्रेलिया ने भारत में आखिरी बार 2004 में कोई टेस्ट सीरीज जीती थी। चैपल भारतीय टीम को घरेलू मैदान पर शानदार प्रदर्शन के लिए मुबारकबाद भी देते हैं। चैपल कहते हैं कि आईपीएल के चलते विदेशी खिलाड़ी लगातार भारत आ रहे हैं और ऐसे में वे यहां के हालात से अब पहले के मुकाबले बेहतर तरीके से वाकिफ हैं। इसके बावजूद अगर घरेलू मैदानों पर भारत एक मजबूत टीम बना रहता है तो इसके लिए उसकी तारीफ जरूर की जानी चाहिए।

उन्होंने कहा कि भारत की जीत में उनके स्पिनर्स का काफी अहम किरदार है। मौजूदा वक्त में रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जाडेजा टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भारत के पास हमेशा से अच्छे स्पिन गेंदबाज रहे हैं। इसके साथ ही मौजूदा भारतीय टीम का बल्लेबाजी क्रम भी बेहद मजबूत है। इस पर अच्छी बात यह है कि आईपीएल के कारण उन्होंने अपनी फील्डिंग में भी काफी सुधार कर लिया है।

चैपल ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को सलाह दी है कि उन्हें इस मुगालते से बाहर निकलना चाहिए कि भारत में स्पिन से बचने के लिए स्वीप शॉट खेलना फायदेमंद है। उन्होंने कहा कि स्पिनर्स के खिलाफ अच्छे प्रदर्शन के लिए आपका फुटवर्क अच्छा होना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर ऑस्ट्रेलियाई टीम को भारत में कामयाबी हासिल करनी है तो उन्हें अश्विन ऐंड कंपनी के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करना होगा। उन्होंने कहा कि स्पिनर्स की काट तलाशे बिना ऑस्ट्रेलिया के लिए भारत में सीरीज जीतना बेहद मुश्किल है।

TOPPOPULARRECENT