Friday , July 21 2017
Home / Sports / चैम्पियंस ट्रॉफी: इंडिया ने जीता टॉस, बांग्लादेश की पहले बल्लेबाजी

चैम्पियंस ट्रॉफी: इंडिया ने जीता टॉस, बांग्लादेश की पहले बल्लेबाजी

बर्मिंघम। भारत ने आज यहां चैंपियंस ट्रॉफ़ी के दूसरे सेमीफ़ाइनल में बाग्लादेश के ख़िलाफ़ टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फ़ैसला किया है। कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ अपने चिर परिचित आक्रामक अंदाज में खेलना चाहेगी और उस पर हावी रहने की कोशिश करेगी। आज जीतने वाली टीम रविवार को फ़ाइनल में पाकिस्तान से भिड़ेगी।

भारतीय बल्लेबाजों ने इस टूर्नामेंट में अभी तक शानदार प्रदर्शन किया है। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा, शिखर धवन, युवराज सिंह और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी सभी के बल्ले के हिस्से अर्धशतक आ चुके हैं। धवन ने श्रीलंका के खिलाफ शतकीय पारी भी खेली थी।

टीम की गेंदबाजी भी संतुलित है। भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह अपनी सटीक लाइन लैंथ और विविधता पूर्ण गेंदबाजी से रन रोकने के साथ विकेट भी निकालते हैं।

दूसरी तरफ न्यूजीलैंड के ख़िलाफ़ हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन और महमुदुल्लाह ने पांचवें विकेट के लिए 224 रनों की साझेदारी की थी, जो बांग्लादेश की तरफ से एकदिवसीय क्रिकेट में अब तक की सबसे बड़ी साझेदारी है।

शतक लगाने वाले शाकिब ने गेंद से भी कमाल किया था। शाकिब के अलावा भारत के मजबूत गेंदबाजी आक्रमण के सामने बांग्लादेश की बल्लेबाजी सौम्य सरकार, तमीम इकबाल, शाकिब, महमुदुल्लाह और अनुभवी मुश्फीकुर रहीम पर निर्भर करेगी।

वहीं गेंदबाजी में बांग्लादेश का मुख्य हथियार बांए हाथ के तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान हैं। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलने के बाद मुस्ताफिजुर को भारतीय बल्लेबाजों के बारे में एक अंदाजा जरूर होगा।

TOPPOPULARRECENT