Thursday , September 21 2017
Home / Sports / चैम्पियंस ट्रॉफी: तमीम इकबाल के 95 रनों की पारी के बावजूद बांग्लादेश 182 रनों पर ढेर

चैम्पियंस ट्रॉफी: तमीम इकबाल के 95 रनों की पारी के बावजूद बांग्लादेश 182 रनों पर ढेर

लंदन। अच्छी फार्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल की 95 रन की पारी के बावजूद बांग्लादेश आईसीसी चैंपियंस ट्राफी के ग्रुप ए मैच में आज यहां आस्ट्रेलिया के खिलाफ 182 रन पर ढेर हो गया। तमीम ने 114 गेंद की अपनी पारी में छह चौके और तीन छक्के मारे।

उन्होंने शाकिब अल हसन (29) के साथ चौथे विकेट के लिए 69 रन की साझेदारी भी की। इन दोनों के अलावा सिर्फ मेहदी हसन मिराज (14) ही दोहरे अंक में पहुंच गए। आस्ट्रेलिया की आेर से मिशेल स्टार्क ने 29 रन देकर चार जबकि एडम जंपा ने 13 रन देकर दो विकेट चटकाए जिससे बांग्लादेश की टीम 44 . 3 आेवर में सिमट गई।

बांग्लादेश के कप्तान मशरेफ मुर्तजा ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन आस्ट्रेलिया की धारदार गेंदबाजी के सामने उनके बल्लेबाजों को काफी परेशानी हुई।

बांग्लादेश की शुरूआत काफी धीमी रही। सौम्य सरकार 11 गेंद में सिर्फ तीन रन बनाने के बाद जोश हेजलवुड (40 रन पर एक विकेट) की गेंद पर विकेटकीपर मैथ्यू वेड को कैच दे बैठे। इमरूल कायेस ने भी 16 गेंद में छह रन बनाने के बाद पैट कमिंस (22 रन पर एक विकेट) की गेंद पर कवर प्वाइंट पर आरोन फिंच को कैच थमाया।

मोइजेस हेनरिक्स (30 रन पर एक विकेट) ने इसके बाद मुशफिकुर रहीम (09) को पगबाधा करके बांग्लादेश का स्कोर 17वें आेवर में तीन विकेट पर 53 रन किया। तमीम और शाकिब ने कुछ देर के लिए विकेट के पतन पर विराम लगाया।

TOPPOPULARRECENT