Thursday , June 22 2017
Home / Sports / चैम्पियंस ट्रॉफी फाइनल में पाकिस्तान के साथ भारत सेमीफाइनल की टीम उतारे- राहुल द्रविड़

चैम्पियंस ट्रॉफी फाइनल में पाकिस्तान के साथ भारत सेमीफाइनल की टीम उतारे- राहुल द्रविड़

नई दिल्ली। पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ का मानना है कि चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के महाफाइनल के लिए भारत को अंतिम एकादश में बिना बदलाव से मैदान में उतरना चाहिए।

गत चैंपियन भारत ने लगातार दूसरी बार चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में प्रवेश कर लिया है, जहां उसका मुकाबला चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से रविवार को होगा। भारत-पाक वर्ष 2007 के टी-20 विश्वकप के 10 साल बाद फिर से आईसीसी टूर्नामेंट के फाइनल में भिड़ेंगे।

द्रविड़ ने शुक्रवार को कहा, मुझे लगता है कि विराट को उसी योजना पर काम करना चाहिए, जो उन्हें सही लगी है। हमने बांग्लादेश के खिलाफ भी देखा कि भारत चेज करना पसंद करता है।

टीम में कई अनुभवी खिलाड़ी हैं, जो बड़े दबाव वाले मैच में स्थिति संभालने का माद्दा रखते हैं। इसलिए कप्तान विराट को मौजूदा टीम में किसी भी तरह के बदलाव से बचना चाहिए।द्रविड़ ने कहा कि भारत लक्ष्य का पीछा करने में माहिर है, लेकिन फाइनल में अगर बड़ा स्कोर चेज करना हो तो निचले क्रम में केदार जाधव और हार्दिक पांड्या की बड़ी भूमिका रहेगी।

पूर्व कप्तान ने फाइनल को लेकर पाकिस्तान के प्रदर्शन पर कहा, यह शानदार फाइनल होगा। मुझे लगता है कि पाक कुछ विशेष करना चाहेगा। उनके पास शोएब मलिक और मोहम्मद हफीज के रूप में काफी अनुभवी खिलाड़ी हैं, जो अपने अनुभव से मैच का रुख मोड़ सकते हैं।

लोग सवाल तो पूछेंगे ही कि पहले 10 ओवर में आपने 4.8 के औसत से ही रन क्यों बनाए। लेकिन आपको पता है कि रोहित-शिखर ने कैसे पारी संभाली। हमारे पास ओपनिंग के बाद पांड्या, धोनी, युवराज, केदार व जडेजा के रूप में ऐसे खिलाड़ी हैं, जो अपने आक्रामक बल्लेबाजी से किसी भी समय मैच में हमें वापस ला सकते हैं।

44 वर्षीय द्रविड़ ने पाकिस्तानी गेंदबाजी के बारे में कहा, उन पर तेज गेंदबाज हसन अली के रूप में शानदार गेंदबाज है, जो टूर्नामेंट में 10 विकेट ले चुका है। वह ड्राइव के लिए आमंत्रित करता है और बल्लेबाज इंग्लैंड की परिस्थितियों में विकेट गंवा देता है।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT