Tuesday , September 26 2017
Home / Sports / चैम्पियंस ट्रॉफी: फाईनल के लिए भिड़ेंगे इंग्लैंड- पाकिस्तान

चैम्पियंस ट्रॉफी: फाईनल के लिए भिड़ेंगे इंग्लैंड- पाकिस्तान

कार्डिफ। रोमांचक जीत के साथ आईसीसी चैंपियंस ट्राफी के सेमीफाइनल में पहुंची पाकिस्तानी टीम घरेलू जमीन पर अपराजेय इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाफ बुधवार को यहां कार्डिफ में फिर से बड़े चमत्कार की बदौलत फाइनल का टिकट हासिल करने की उम्मीदों के साथ उतरेगी।

पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद ने श्रीलंका के खिलाफ अपनी टीम को विषम परिस्थितियों से उबारते हुए टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह दिलाई। कार्डिफ के इसी मैदान पर उसकी 3 विकेट की जीत काफी करिश्माई रही थी और वह उम्मीद करेगा कि अपने पिछले तीनों मैच जीत चुकी मेजबान इंग्लैंड के सामने वह इसी प्रदर्शन को दोहराते हुए इस महत्वपूर्ण मुकाबले को जीते।

चैंपियंस ट्राफी में‘अंडरडॉग’के तौर पर उतरी पाकिस्तानी टीम ने भारत के खिलाफ हाईवोल्टेज मैच हारा था लेकिन उसके बाद अपने पिछले दोनों मैचों में उसने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ डकवर्थ लुईस नियम से 19 रन से और फिर श्रीलंका के खिलाफ 3 विकेट से मैच जीते हैं और सेमीफाइनल में जगह बनाई।

इस प्रदर्शन से पाकिस्तानी टीम का हौंसला काफी बुलंद हुआ है और सोफिया गार्डन में अपने दूसरे अहम मैच में उसे जीत के लिए बराबरी का हकदार माना जा रहा है।

पाकिस्तान ने सोमवार को श्रीलंका के खिलाफ मैच में एक समय 237 रन के बड़े लक्ष्य के सामने 162 रन पर ही अपने 7 विकेट गंवा दिए थे। लेकिन फिर सरफराज की नाबाद 61 रन की कप्तानी पारी ने पूरा मैच ही उलट दिया।

वहीं मोहम्मद आमिर (नाबाद 28) ने दबाव में अच्छा साथ दिया और 8वेें विकेट के लिए 75 रन की साझेदारी ने टीम को सेमीफाइनल में पहुंचा दिया।

TOPPOPULARRECENT