Saturday , July 29 2017
Home / Sports / चैम्पियंस ट्रॉफी : लंदन हमले में मारे गए लोगों को मैच के दौरान एक मिनट का मौन रखकर दी गई श्रद्धांजलि

चैम्पियंस ट्रॉफी : लंदन हमले में मारे गए लोगों को मैच के दौरान एक मिनट का मौन रखकर दी गई श्रद्धांजलि

लंदन : लंदन में हुए आतंकवादी हमले में मारे गए लोगों को चैम्पियंस ट्रोफी टूर्नमेंट में मंगलवार को न्यू जीलैंड और इंग्लैंड की टीमों के बीच खेले जा रहे मैच के दौरान एक मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई। न्यू जीलैंड और इंग्लैंड के बीच सातवें ओवर का मैच चल रहा था, जब अंपायरों ने मैच को बीच में रोककर सभी से एक मिनट का मौन रख लंदन हमलों के पीड़ितों को श्रद्धांजलि देने के लिए कहा।

दोनों टीमों के खिलाड़ियों सहित स्टेडियम में मौजूद दर्शकों ने अपनी सीटों से खड़े होकर एक मिनट का मौन रख घटना में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दी। पिछले सप्ताह शनिवार को दो अलग-अलग जगहों पर आतंकवादी हमले हुए थे, जिसमें सात लोगों की मौत हो गई और 48 लोग घायल हो गए। इसमें एक हमला लंदन ब्रिज पर हुआ, जहां एक वैन ने कई लोगों को कुचल दिया। यह वैन लोगों को कुचलते हुए बोर बाजार की तरफ बढ़ी, जहां वैन से तीन लोग उतरे और उन्होंने रेस्तरां में लोगों पर चाकू से हमला करना शुरू कर दिया।

आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने लंदन में हुए हमलों की जिम्मेदारी ली है। आईएस के आतंकियों ने लंदन ब्रिज पर लोगों को वाहन से कुचला और बाद में चाकू से पैदल यात्रियों पर हमले किए, जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने हमलावरों को मार गिराया। इस मामले पर ब्रिटेन की पुलिस का कहना है कि हमले के बाद अभी तक 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

TOPPOPULARRECENT