Sunday , April 23 2017
Home / Sports / चौथे विकेट के लिए धोनी-युवराज के बीच 256 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी

चौथे विकेट के लिए धोनी-युवराज के बीच 256 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी

कटक: उड़ीसा के कटक में भारत इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे तीन वनडे मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में अंगेंजों के सामने जीत के लिए 382 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था. टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने आई टीम इंडिया ने अपने तीन विकेट महज 25 रन के स्कोर पर ही गवां दिए. इसके बाद एमएस धोनी और युवराज सिंह के बीच चौथे विकेट के लिए हुए 256 रनों की साझेदारी की बदौलत भारत ने 50 ओवर में 6 विकेट पर 381 रन का स्कोर खड़ा किया. इस मैदान पर आज तक का यह सर्वाधिक स्कोर है. इससे पहले इस मैदान पर 363 रन सर्वाधिक स्कोर था.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

युवराज सिंह 21 चौके, 3 छक्के की मदद से 127 गेंदों में 150 रन बनाकर आउट हुए. युवराज के वनडे करियर का यह चौदहवां शतक है, उन्होंने लगभग 6 साल बाद वनडे में शतकीय पारी खेली है वहीँ एमएस धोनी 10 चौके, 6 छक्के की मदद से 122 गेंदों में 134 रन बनाकर आउट हुए. धोनी ने 106 गेंदों में अपने वनडे करियर का 10वां शतक पूरा किया. बता दें कि धोनी को 43 रन पर जीवनदान भी मिला, जब जेक बॉल ने उनका बेहद मुश्किल कैच टपका दिया.

इस बीच एमएस धोनी ने भारतीय मैदान पर वनडे में 4000 रन पूरे किए. वह ऐसा करने वाले सचिन तेंदुलकर के बाद दूसरे भारतीय बल्लेबाज हैं. सचिन ने भारतीय मैदानों पर 6 हजार से अधिक रन (6976 रन) बनाए हैं. तीसरे नंबर पर राहुल द्रविड़ हैं, जिन्होंने 3 हजार से अधिक रन बनाए हैं। इंग्लैंड के गेंदबाजों ने भारतीय पारी की शुरूआत में शानदार गेंदबाजी करते हुए केएल राहुल, विराट कोहली और शिखर धवन को सस्ते में निपटा दिया. लेकिन, युवराज और धोनी ने इसके बाद इंग्लिश गेंदबाजों की बखिया उधेड़ने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ा. इंग्लैंड के लिए क्रिस वोक्स ने चार और लियाम प्लेंकेट ने दो विकेट लिए.

Top Stories

TOPPOPULARRECENT