Sunday , August 20 2017
Home / Bihar/Jharkhand / छपरा कोर्ट अहाते में फिदायीन हमला, कई जख्मी

छपरा कोर्ट अहाते में फिदायीन हमला, कई जख्मी

सारण : जिले के छपरा सिविल कोर्ट कैंपस में उस वक्त अफरा-तफरी मच गयी जब लोगों के कानों में अचानक बम विस्फोट की आवाज पहुंची. कोर्ट परिसर में पहुंची एक लड़की के जिश्म से अचानक बम विस्फोट हुआ. उसके बाद परिसर में भगदड़ मच गयी. जानकारी के मुताबिक बम विस्फोट में आधा दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गये हैं. घायलों को तुरंत नजदीक के अस्पताल में भरती कराया गया है वहीं दूसरी ओर घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस मामले की छानबीन में जटी है।

कोर्ट परिसर में मौजूद लोगों की माने तो विस्फोट इतना जबरदस्त था कि लोगों में भगदड़ मच गयी. लोग अपनी जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे. इस अफरा-तफरी में कुछ लोग जमीन पर गिर पड़े जिसकी वजह से वह घायल हो गये. धमाके के बाद पुलिस की टीम तुरंत कोर्ट परिसर पहुंची । विस्फोट के बाद गंभीर अवस्था में मानव बम बनी लड़की को अस्पताल पहुंचाया गया.

पुलिस ने मीडिया को जानकारी दी है की लड़की का नाम खुशबू कुमारी बताया जाता है. वह अपने पैरों में लपेटकर विस्फोटक पदार्थ को लेकर आयी थी. पुलिस के मुताबिक लड़की को बम के बारे में ज्यादा आईडिया नहीं था जिसकी वजह से गलती से वह गलत समय पर विस्फोट हो गया. स्थानीय लोगों के मुताबिक लड़की कोर्ट परिसर में पूरी तरह चेहरा ढंककर आयी थी और उसने विस्फोट को अंजाम दिया।

जानकारी के मुताबिक लड़की बसंत गांव के अवतार नगर की रहने वाली है और पहले भी कई मामलों में जेल की हवा खा चुकी है. पुलिस के अधिकारी अस्पताल में ही उसका बयान लेने की कोशिश में लगे हैं. पुलिस ने बताया कि अभी लड़की कोई जानकारी नहीं दे रही है. हालांकि अभी तक उसके इरादों का पता नहीं चल पाया है.पुलिस पूरे मामले की छानबीन में जुटी है. कोर्ट परिसर को पुलिस छावनी में बदल दिया गया है. जांच कर पुलिस पता लगाने में जुटी है कि आखिर इस विस्फोट का क्या मतलब और मकसद हो सकता है.

TOPPOPULARRECENT