Tuesday , October 24 2017
Home / Education / छात्रसंघ चुनाव के पहले AMU के कुलपति ने लिखा उम्मीदवारों के नाम पत्र

छात्रसंघ चुनाव के पहले AMU के कुलपति ने लिखा उम्मीदवारों के नाम पत्र

अलीगढ़: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के कुलपति जमीरुद्दीन शाह ने ए एम यू छात्रसंघ और एएमयू कोर्ट सदस्यों के चयन उमीदवारों के नाम जारी पत्र में कहा है कि इस चुनाव में विश्वविद्यालय और छात्रों के हितों की रक्षा करने वाले छात्र चुनकर आयें क्योंकि वर्तमान में सभी का ध्यान इस चुनाव पर केंद्रित है इसलिए उनकी इच्छा है कि यह चुनाव भारत के अन्य विश्वविद्यालयों के लिए रोल मॉडल बने।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

उन्होंने अपने पत्र में कहा है कि उन्हें उम्मीद है कि छात्रों द्वारा किए गए भाषण नमूने बन जाएं और मतदाताओं के मन में अपने प्रभाव डाले. वाईस चांसलर ने कहा कि पूरी दुनिया को यह पता होना चाहिए कि ए एम यू छात्रसंघ के नेता देश के सभी दृश्य पर अपनी छाप छोड़ सकते हैं और इस संस्था के संस्थापक सर सैय्यद अहमद खान द्वारा स्थापित उच्चतम सांस्कृतिक और नैतिक मूल्यों की परंपराओं की उम्मीदों को पूरा कर सकते हैं। कुलपति ने छात्रों से अपील की है कि वह निलंबित छात्रों को चुनाव प्रचार में शामिल न करें।
कुलपति ने चुनाव में भाग लेने वाले उमीदवारों और उनके समर्थकों से अपील की है कि वे नियमों का पालन करें। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय परिसर में किसी भी स्थान पर प्रिंटेड पोस्टर न लगायें, वाहनों पर रैलियां नहीं निकालें, कक्षाओं में रुकावट न डालें और किसी भी तरह की अनुशासनहीनता और हिंसा आधारित प्रक्रिया में शामिल न हों. उन्होंने कहा है कि नियमों का सम्मान न करने वाले उम्मीदवार का नामांकन रद्द करने के साथ जुर्माना भी वसूला जाए गा. उनहोंने यह भी कहा है कि चयन उम्मीदवार को अधिक स्थान वाला जगह रहने को नहीं दिया जाएगा। कुलपति ने छात्रों से अपील की है कि वे असामाजिक तत्वों को विश्वविद्यालय निवास के सुविधाओं का उपयोग न करने दें।

TOPPOPULARRECENT