Monday , September 25 2017
Home / India / छात्रों की सुरक्षा पर केन्द्र सरकार ने बुलाई हाई लेवल मीटिंग

छात्रों की सुरक्षा पर केन्द्र सरकार ने बुलाई हाई लेवल मीटिंग

रयान इंटरनेशनल स्कूल में छात्र प्रद्यूम्न की हत्या के बाद बच्चों की सुरक्षा को लेकर पूरे देश में हाहाकार मचा हुआ है, वहीं केन्द्र सरकार भी इस मसले को लेकर चिंतित है। महिला एवं बाल विकास मंत्रालय और मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने बुधवार को एक संयुक्त हाई लेवल मीटिंग बुलाई है।

एमडब्ल्यूसीडी (MWCD) ने इसके लिए नोटिस जारी किया है। नोटिस के मुताबिक, महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने सोमवार को इस बैठक के सिलसिले में एचआरडी मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से मुलाकात भी की थी। इस बैठक में राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग, सीबीएसई, एनसीईआरटी और केन्द्रीय विद्यालय  के अधिकारी भी बैठक में उपस्थित होंगे।

बैठक के एजेंडे में स्कूल में बच्चों पर दुर्व्यवहार की बढ़ती घटनाओं को रोकने के उपायों पर चर्चा की जाएगी। वहीं इस बैठक में कई सुझावों पर भी विचार किया जाएगा। एक सुझाव कि स्कूलों में सपोर्ट स्टाफ, बस कंडक्टर और ड्राइवरों के रूप में महिलाओं को ही रखा जाए।

बैठक का मूल उद्देश्य ये है कि जो गाइडलान और प्रोटोकॉल हैं उसे स्कूलों को हर हाल में पालन करना चाहिए ताकि बच्चों को किसी तरह के शारीरिक और मानसिक नुकसान से बचाया जा सके।

 

 

 

TOPPOPULARRECENT