Sunday , September 24 2017
Home / Delhi News / छात्र संगठन नए छात्रों को लुभाने की कोशिश कर रहे हैं

छात्र संगठन नए छात्रों को लुभाने की कोशिश कर रहे हैं

स्रोत : द हिन्दू

दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) में पहुंचने वाले हजारों छात्र उम्मीदवारों को लुभाने के लिए छात्र-राजनितिक संगठनो ने कई सहायता केंद्र खोले हैं। इन सहायता केन्द्रो में वो छात्रों को कागज़ी कार्य करने मे मदद कर रहे हैं और अपनी पार्टियों के लिए साख बनाने की कोशिश कर रहे हैं।

नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) के सदस्य शौर्या वीर सिंह, इस साल डीयू चुनावों में खड़े होने का सोच रहे हैं। “हम इन सहायता केन्द्रो में बैठते हैं और विभिन्न कॉलेजो में छात्रों को सहायता प्रदान करने की कोशिश कर रहे हैं। मैं इस वर्ष एक अच्छा नेतृत्व प्रदान करने की कोशिश कर रहा हूँ। हम डीयू की चारो सीटें जीतना चाहते हैं” उन्होंने कहा।

दिल्ली यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स यूनियन (डीयूएसयू) की उपाध्यक्ष प्रियंका चावरी और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) जो आर.एस.एस. से सम्बंधित संगठन है उसकी सदस्य ने कहा, सहयता केन्द्रो के माध्यम से हम छात्रों की मदद करने और पार्टी के लिए समर्थन पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं।”

जहाँ ज्यादातर छात्र संगठन परिसरों में आने वाले छात्रों पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, वहीँ  भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी-लेनिनिस्ट) की छात्र शाखा अखिल भारतीय छात्र संघ (एआईएसए) के सदस्य – उन क्षेत्रों में जा रहे हैं जहां छात्र रहते हैं। “हम शहर के विभिन्न छात्र क्षेत्रों का दौरा कर रहे हैं और छात्रों की शंकाओ को ख़तम करने की कोशिश कर रहे हैं । जब छात्र परिसर में आते हैं, तो वे हमें पहचानते हैं, ” एआईएसए की सदस्य कवलप्रीत कौर ने कहा।

TOPPOPULARRECENT