Saturday , August 19 2017
Home / Crime / छोटा राजन के गिरफ्तार होने की वजह…

छोटा राजन के गिरफ्तार होने की वजह…

मुंबई में मंगल के रोज़ गिरफ्तार हुआ डिवेलपर और एमसीए (मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन) का रुकन रियाज भाटी दाऊद इब्राहिम के छोटे भाई अनिस इब्राहिम से मिलने जोहांसबर्ग जा रहा था। पुलिस ने मुंबई मिरर को यह इत्तेला दी।

रियाज भाटी को मंगल के रोज़ एयरपोर्ट पर गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने बताया कि भाटी ने ऑस्ट्रेलिया में राजन से मुलाकात थी। यह मुलाकात जुहू की एक प्रापर्टी को लेकर चल रहे झगड़े को खत्म करने को लेकर थी। उन्होंने बताया कि भाटी ने छोटा शकील को राजन के ऑस्ट्रेलिया में होने की इत्तेला दी, जिसके बाद गुजश्ता साल जुलाई में सिडनी कैफे में राजन को मारने की कोशिश की गई।

एमसीए की मार्केटिंग कमिटी का मेम्बर भाटी जुनूबी अफ्रीका भागने की कोशिश कर रहा था, तभी मंगल के रोज़ इमिग्रेशन आफीसरों ने उसे गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि वह भागने की कोशिश कर रहा था, क्योंकि उसे अपनी गिरफ्तारी का डर था।

पुलिस के मुताबिक, भाटी का अहम काम जेल में बंद लोगों की प्रापर्टी को हड़पना था और वह पैसे की उगाही के बाद उनकी प्रापर्टी वापस कर देता था। भाटी के इस काम में अंडरवर्ल्ड के साथ उसके कनेक्शन से मदद मिलती थी। उसके दो साथी थे सलीम दुबई और माधव कुट्टी। सलीम, शकील और कुट्टी राजन के राबिते में थे।

भाटी ने पिछले साल गैर कानूनी तौर पर गोल्डन टोबैको के मालिक संजय डालमिया की प्रापर्टी हड़प ली थी, जिसे प्रापर्टी धांधली के मामले में गिरफ्तार किया गया था। भाटी ने उसके बंगले को खाली करने से इनकार कर दिया, तब डालमिया के खानदान राजन से मदद मांगी।

राजन ने इसके बाद कुट्टी को फोन किया कि वह भाटी को मेसेज पहुंचाए। इधर, नाराज भाटी ने कुट्टी को ऑस्ट्रेलिया में राजन के साथ बैठक का बंदोबस्त करने को कहा। पुलिस का कहना है कि सिडनी पहुंचे भाटी ने राजन से डालमिया के खानदान के मुद्दे को सुलझाने का वादा किया और हिंदुस्तान लौट आया।

उसने शकील को अपनी बैठक की इत्तेला दी। इसी बुन् इयाद पर शकील ने जुलाई में उसे मारने की कोशिश की।

इस वाकिया ने राजन को ऑस्ट्रेलियाई सेक्युरिटी एजेंसी के रडार पर ला दिया, जिन्होंने हिंदुस्तानी सेक्युरिटी एजेंसियों को इसकी इत्तेला दी। पुलिस ने बताया कि भाटी राजन की गिरफ्तारी के बाद डरा हुआ था। उसे लग रहा था कि राजन के खुलासे से उसकी गिरफ्तारी हो सकती है, इसलिए वह दाऊद गैंग में शामिल होने जोहानिसबर्ग जा रहा था।

काबिल ए ज़िक्र है कि छोटा राजन को सीबीआई की गुजारिश पर इतवार के रोज़ इंडोनेशिया के बाली में गिरफ्तार किया गया था। उसको हिंदुस्तान भेजे जाने को लेकर दोनों मुल्कों के बीच हवालगी के मुआहिदा (extradition treaty) पर तेजी से काम चल रहा है।

TOPPOPULARRECENT