Tuesday , October 24 2017
Home / Bihar News / जंकशन पर फूड प्लाजा में आग

जंकशन पर फूड प्लाजा में आग

पटना 20 जुलाई : पटना जंकशन के प्लेटफॉर्म नंबर एक पर जुमा की सुबह एक भयानक हादसा टल गया। उस प्लेटफॉर्म पर वाक़ेय बुद्ध विहार प्लाजा के किचन में आग लग गयी। ठीक उसी वक़्त (5:20 बजे) उसी प्लेटफॉर्म पर राजधानी एक्सप्रेस पहुंची। इसे इत्तेफा

पटना 20 जुलाई : पटना जंकशन के प्लेटफॉर्म नंबर एक पर जुमा की सुबह एक भयानक हादसा टल गया। उस प्लेटफॉर्म पर वाक़ेय बुद्ध विहार प्लाजा के किचन में आग लग गयी। ठीक उसी वक़्त (5:20 बजे) उसी प्लेटफॉर्म पर राजधानी एक्सप्रेस पहुंची। इसे इत्तेफाक ही कहें कि फायर ब्रिगेड की टीम वक़्त पर पहुंच गयी, नहीं तो प्लाजा के किचन में ब्लास्ट हो सकता था। प्लाजा में रखी सामान को छोड़ कर जान-माल का कोई नुकसान नहीं हुआ है। आग कैसे और कब लगी यह अभी तक वाजेह नहीं हुआ है। जंकशन के एरिया ऑफिसर राजू कुमार ने बताया कि जांच के लिए टीम तशकील की गयी है। रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पायेगा कि आग कैसे लगी।

डीआरएम ने मांगी रिपोर्ट

वाकिया की जानकारी मिलने के बाद पहुंचे दानापुर मंडल के डीआरएम एलएम झा ने आग लगने की वाकिया के बारे में रिपोर्ट मांगी है। रिपोर्ट में पूछा गया है कि आइआरसीटीसी ने सिक्यूरिटी की कब-कब जांच की।

किचन का सारा सामान जला

प्लाजा के फस्र्ट फ्लोर वाक़ेय बेस किचन में आग लगी थी। कयास लगाया जा रहा है कि किचन में कुछ बनाने के दौरान वाकिया घटी। अगलगी में दीवारों पर लगे टाइल्स टूट कर नीचे गिर गये। किचन में रखा सामान भी बरबाद हो गया। प्लाजा के मैनेजर कुमार अमिताभ ने बताया कि यहां कुल छह आग बुझाने की मशीन रखे गये थे। किचन में धुआं काफी भर गया था, जिस वजह अंदर दाखिल करना मुश्किल था। वहां लगे आगा बुझाने की किट भी जल गये थे। सुबह 5.30 बजे जाए हादसा पर पहुंचे एक इलेक्ट्रिशियन ने बताया कि जेनेरेटर से बिजली की सप्लाइ हो रही थी। जल्द ही बिजली की सप्लाइ बंद की गयी, जिससे बड़ा हादसा टल गया।

TOPPOPULARRECENT