Tuesday , October 24 2017
Home / Hyderabad News / जगन मामला : बीसीसीआई प्रमुख‌ की सीबीआई के सामने पेशी

जगन मामला : बीसीसीआई प्रमुख‌ की सीबीआई के सामने पेशी

हैदराबाद | भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के प्रमुख‌ एन. श्रीनिवासन वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के नेता वाई.एस.

हैदराबाद | भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के प्रमुख‌ एन. श्रीनिवासन वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के नेता वाई.एस. जगनमोहन रेड्डी के आमदनी से जयादा सम्पत्ति मामले में सोमवार को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के सामने हाजिर‌ हुए।

श्रीनिवासन इंडिया सीमेंट्स के मेनेजिंग डाईरेकटर भी हैं। सीबीआई के अधिकारी दिलकुश गेस्ट हाउस में श्रीनिवासन से पूछताछ कर रहे हैं। दिलकुश गेस्ट हाउस सीबीआई का शिविर कार्यालय है।

इस महीने की शुरुआत में श्रीनिवासन को एक नोटिस जारी करके उन्हें सीबीआई के सामने हाजीर‌ होने के लिए कहा गया था। श्रीनिवासन से उनकी कम्पनी कि तरफ से जगन की कम्पनियों में कि गइ सरमायाकारी के बारे में पूछताछ की जानी थी। इंडिया सीमेंट्स ने कथिततौर पर जगन के व्यवसाय में 135 करोड़ रुपये लगाए थे।

इसके एवज में जगन के पिता व तत्कालीन मुख्यमंत्री वाई.एस. राजशेखर रेड्डी की सरकार ने उन्हें कई फायदे पहुंचाए थे। रेड्डी की 2006 में हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत हो गई थी। श्रीनिवासन ने जगन की कम्पनियों भारती सीमेंट्स व जगति पब्लिकेशन में पैसा लगाया था। इसके बदले में उनकी इंडिया सीमेंट्स को उसकी आंध्र प्रदेश इकाइयों में अतिरिक्त जल आवंटन का फायदा मिला था। सीबीआई का मानना है कि तत्कालीन सरकार ने श्रीनिवासन की इंडिया सीमेंट्स को कृष्णा व कंगना नदियों से अतिरिक्त जल आवंटन के दो आदेश जारी किए थे। जगन, उद्योगपति निम्मागाड्डा प्रसाद व नौकरशाह के.वी. ब्रह्मानंद रेड्डी अवैध सम्पत्ति मामले में इन दिनों जेल में हैं।

TOPPOPULARRECENT