Saturday , October 21 2017
Home / Assam / West Bengal / जनता के पैसे लूटने वालों को बख्शा नहीं जाएगा: प्रधानमंत्री

जनता के पैसे लूटने वालों को बख्शा नहीं जाएगा: प्रधानमंत्री

कांग्रेस पर धोखा करने का आरोप लगाया, भगोड़े लोगों को जेल में डालने की प्रतिज्ञा

असम: बैंक का पैसा अदा न करने वालों को चेतावनी देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कांग्रेस पर आरोप लगाया कि वह पॉश धोकेबाज़ो का साथ दे रही है जो जनता का पैसा लूट कर भाग चुके हैं। उन्होंने दावे के साथ कहा कि उनकी सरकार ऐसे भगोड़ों को गिरफ्तार कर जेल में डाल दिया जाएगा। बैंकों को भुगतान होने वाले कर्ज़‌ की वसूली सुनिश्चित बनाया जाएगा।

जिन लोगों ने बैंक से भारी रक़ूमात बतौर कर्ज़ लिया है चुकाने से बचने देश से भाग गए, जेल जाने के दर से ये लोग बच गए हैं। विजय माल्या मामले से निपटने के मुद्दे पर अपनी सरकार को आलोचनाओं का सामना करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने ही अपने शासनकाल में पॉश लोगों के लिए बैंक‌स स्थापित किए थे।

इन सरकारों ने ही बैंकों द्वारा धनी लोगों को स्कीमात दी। आप जानते हैं कि उन लोगों ने जनता की पैसे किस अंधाधुंध तरीके से लूटा है। लेकिन अब मेरी सरकार ने इन लुटेरों पर शिकंजा कस लिया है और बैंक को भुगतान होने वाले पैसे की पाबजाई के प्रयास शुरू हो चुका है। ये लोग जेल की सजा के डर से विदेश भाग गए।

लेकिन मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा। बैंकों से लूटी गई धन बैंकों की नहीं है बल्कि यह देश के गरीब लोगों की पूंजी है। इस राशि को देश की जनता के भीतर वापस करने के लिए है। प्रत्येक व्यक्ति को पैसा चुकाई जाएगी। प्रधानमंत्री ने विधानसभा चुनाव अभियान चलाते हुए असम में आज दूसरे दिन ही जनसभा को संबोधित किया। मोदी ने कहा कि उनकी सरकार ने कई वित्तीय नीतियों की शुरूआत की है।

इससे मध्यम आदमी की कोई भूमिका नहीं रहेगा। देश की गरिमा को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बढ़ाने में मदद मिलेगी। यह देश अब तक इन दलालों की ओर से ही चलाया जा रहा था। जब मोदी ने सत्ता संभाली है उनके दलालों को अपनी दुकानें बंद करने के लिए मजबूर होना पड़ा जब उनकी दाल नहीं गली लोगों ने मुझे अपमान शुरू की और बुरा भला कहा लेकिन मोदी इन सबसे डरने वाला नहीं है। अब मेरी सरकार में इन दलालों के लिए कोई अच्छे दिन नहीं आएंगे, उनकी समस्या मेरा साथ स्वाभाविक है।

देश की जनता ने देखा है कि इन दलालों ने गरीबों को लूट कर 60 साल तक खूब मजे किए हैं अब ऐसा कभी नहीं होगा। मैं ने दलालों का रास्ता साफ कर दिया है अब केवल विकास पर ध्यान दिया जाएगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि 60 साल के दौरान देश की लगभग 40 प्रतिशत आबादी ने बैंकों के मामले नहीं देखी थी लेकिन मेरी सरकार के जन-धन योजना ने देश के गरीबों को बैंक खाते खोलने में मदद की है।

इस तरह की नीतियों ने देश के विकास का मार्ग खोल दिया है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हमारे देश का पक्ष मजबूत हुआ है। अब जब मैं विश्व नेताओं से हाथ मिलाता हूँ तो ये लोग मोदी से नहीं बल्कि देश की जनता से सीधे हाथ मलारहे हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि असम की जनता को मुख्यमंत्री तरुण गोगोई पर अपने विश्वासों और भरोसा समीक्षा करनी होगी और पिछले 15 साल के दौरान कांग्रेस पर जितना भरोसा किया था उसका सिला कुछ नहीं मिला है।

अब समय आ गया है कि जनता इस सरकार से अपना हिसाब बराबर कर लें। केंद्र और राज्य दोनों जगह कांग्रेस की सरकार थी और इस राज्य से संबंधित नेता ने 10 साल तक प्रधानमंत्री की कुर्सी संभाली थी लेकिन राज्य की जनता के लिए कुछ नहीं किया गया। आने वाला विधानसभा चुनाव असम की जनता को हिसाब बराबर करने का मौका है।

TOPPOPULARRECENT