Thursday , August 17 2017
Home / AP/Telangana / जनता सड़कों पर आ जाएं तो नियंत्रण मुश्किल होगा: वित्त मंत्री

जनता सड़कों पर आ जाएं तो नियंत्रण मुश्किल होगा: वित्त मंत्री

हैदराबाद 17 नवंबर: राज्य वित्त मंत्री इतेला राजेंद्र ने कहा कि बड़े नोटों की मंसूख़ी से जनता अपने कामों को स्थगित कर चुके हैं। 2 हजार की नोट बाजार में उपलब्ध है चिलर न होने की वजह से जनता कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं। राज्य वित्त मंत्री ने क्लेक्टर्स के साथ वीडियो सम्मेलन का आयोजन करते हुए 500 और 1000 के नोटों की के नोटों की मंसूख़ी के बाद रियासत बिलख़सूस देही इलाक़ों की सूरते हाल का जायज़ा लिया।

इतेला राजेंद्र ने कहा कि केंद्र सरकार के फैसले के खिलाफ जनता सड़कों पर आते हैं तो हालात को नियंत्रित करना मुश्किल हो जाएगा। काला धन को नियंत्रित करने की ग़रज़ से किया गया कदम गरीब जनता के लिए मुसीबत का कारण बन गया है। उन्होंने कहा कि ऑनलाइन लेनदेन करने वालों की संख्या कम है, मजदूर परेशान हैं, गांव में स्थिति बेहद नाजुक है।

अगर जनता केंद्र के फैसले के खिलाफ विद्रोह करते हुए बतौर विरोध सड़कों पर उतर आते हैं तो हालात को नियंत्रित करना मुश्किल हो जाएगा। राज्य वित्त मंत्री इतेला राजेंद्र ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि वो देही इलाक़ों में दुकानात पर गरीब को मंसूख़ शूदा नोटों अश्या-ए-ज़रुरीया की ख़रीदी को यक़ीनी बनाने में हर मुम्किन तआवुन करें।

उन्होंने व्यंग्य रिमार्क करते हुए कहा कि बाजार में 2 हजार नए नोट उपलब्ध है, लेकिन 20, 50 और 100 रुपये के नोट उपलब्ध नहीं हैं जिससे जनता परेशान हैं, जनता ने अपने सारे काम स्थगित कर लिए हैं। राज्य वित्त मंत्री ने कहा कि सार्वजनिक मुद्दों को दूर करना रिज़र्व बैंक आफ़ इंडिया की जिम्मेदारी है।

जल्दी मांग के अनुसार नोट देही इलाक़ों तक पहुंचाने और प्रत्येक व्यक्ति को 10 हजार रुपये उद्यमियों को 50 हजार ता एक लाख रुपये तक बैंकों से पैसे निकालने की सुविधा प्रदान की जाए। तेलंगाना सरकार आरबीआई और बैंकों से हर मुम्किन तआवुन करेगी।

TOPPOPULARRECENT