Thursday , October 19 2017
Home / Uttar Pradesh / जब देश में राम भक्त ही नहीं रहेंगे तो राम मंदिर कैसे बनेगा : बीजेपी सांसद गिरिराज सिंह

जब देश में राम भक्त ही नहीं रहेंगे तो राम मंदिर कैसे बनेगा : बीजेपी सांसद गिरिराज सिंह

सहारनपुर : अबीजेपी सांसद गिरिराज सिंह ने उत्तर प्रदेश (यूपी) के सहारनपुर जिले में एक बार फिर विवादित बयान दे दिया है। यहाँ एक सभा को संबोधित करते हुए गिरिराज सिंह ने कहा, “देश की जनता राम मंदिर मांग रही है लेकिन राम मंदिर कैसे बनेगा जब देश में राम भक्त ही नहीं रहेंगे। हिंदू समाज को अपनी आबादी बढ़ाने की जरूरत है।

सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग मंत्रालय के केंद्रीय राज्य मंत्री गिरिराज सिंह ने आगे कहा, “बंटवारे के समय पाकिस्तान में 22 प्रतिशत हिंदू थे लेकिन आज वो एक प्रतिशत रह गए हैं। जबकि उस समय भारत में 90 प्रतिशत हिंदू थे और 10 प्रतिशत मुस्लिम थे और अब मुसलमान 24 प्रतिशत हो गए हैं और हिंदू घटकर 76 प्रतिशत रह गए हैं।” हालांकि साल 2011 की जनगणना का अनुसार भारत की जनसंख्या 121 करोड़ से अधिक है। भारत की कुल आबादी में 79.80% हिंदू और 14.23% हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विरोधियों को पाकिस्तान भेजने जैसे पुराने बयानों के अलावा समय-समय पर गिरिराज सिंह ऐसे बयान देते रहते हैं जिन पर बीजेपी का शीर्ष नेतृत्व कुछ कहने से बचना लगता है। अक्टूबर के पहले हफ्ते में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा था कि भारत शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी था लेकिन लॉर्ड मैकाले की पाश्चात्य अवधारणाओं की वजह से पिछड़ गया और इससे देश की संस्कृति भी प्रभावित हुई।

TOPPOPULARRECENT