Friday , July 21 2017
Home / Kashmir / जब मस्जिद से की गई अपील, गोलीबारी बंद करो, दफनानी है लाश

जब मस्जिद से की गई अपील, गोलीबारी बंद करो, दफनानी है लाश

जम्मू-कश्मीर। पाकिस्तान की तरफ से हो रही गोलीबारी के बीच मस्जिद से एक ऐसी इल्तिज़ा करनी पड़ी जिसे सुनकर आप भी सन्न रह जायेंगे। दरअसल पिछले कई दिनों से पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी जारी है जिससे घाटी में हालात तनावपूर्ण बने हुए है। घटना के अनुसार बीते शुक्रवार सोलह वर्षीय तनवीर की इसी गोलीबारी में मौत हो गई।
तनवीर को लाइन ऑफ़ कंट्रोल के पास उनके गांव नूरकोट में अपनी जमीन पर दफनाने का फैसला किया गया लेकिन भारी गोलीबारी के बीच उन्हें ये फैसला वापस लेना पड़ा। मामले में दखल देते हुए मस्जिद से सीमा पर जज़्बाती अपील करनी पड़ी कि कुछ देर के लिए गोलीबारी रोक दी जाए ताकि लाश को दफनाया जा सके।

गौरतलब है कि पिछले कई दिनों से सीमा पर हो रही इस गोलीबारी से लोगों के रोज़मर्रा के काम बुरी तरह से प्रभावित हुए है। इस घटना ने लोगों का झकझोर दिया है। जम्मू-कश्मीर के पूंछ सेक्टर, जहाँ रूक रूक भारी गोलीबारी हो रही है जिसमे हाल ही में कई सुरक्षा बलों और नागरिकों की मौत हुई है। विधानसभा सदस्य जहांगीर मीर के अनुसार मस्जिद से लाउडस्पीकर पर कहा गया कि तुम्हारी गोलीबारी ने एक बच्चे की जान ले ली है। गोलीबारी बंद करो, हमें जनाजे की नमाज अदा करनी है।

सीज़फायर के उल्लंघन का ताजा मामला पाकिस्तानी सेना की दो हफ्ते की चुप्पी के बाद आया है। इससे पहले भारतीय सेना ने माछिल सेक्टर में मारे तीन भारतीय जवानों के बाद कार्रवाई में आपरेशन चलाया था। पुलिस के अधिकारी ने बयान देते हुए कहा कि रविवार को पाकिस्तान की ओर से बिना उकसावे की फायरिंग की गई जिसमे भारतीय सेना की तीन पोस्टों को निशाना बनाया गया।

TOPPOPULARRECENT