Thursday , May 25 2017
Home / Delhi News / जमिया : रोहित वेमुला की पूर्णतिथि पर छात्रों ने निकाला कैंडल मार्च

जमिया : रोहित वेमुला की पूर्णतिथि पर छात्रों ने निकाला कैंडल मार्च

नई दिल्ली, ओसामा जक़रिया। मंगलवार को जामिया के छात्रों ने रोहित_वेमुला की पूर्णतिथि पर यूनिवेर्सिटी के परिसर में एक शान्तिपूर्ण केंडल मार्च का आयोजन किया।

आपको बता दूँ कि पिछले वर्ष हैदराबाद सेंट्रल यूनिवेर्सिटी के छात्र रोहित वेमुला ने ख़ुदकुशी कर ली थी। रोहित ने अपने सुसाइड नोट में केंद्र सरकार की तत्कालीन शिक्षा मंत्री इस्मृत ईरानी और हैदराबाद सेंट्रल यूनिवेर्सिटी के कुलपति अप्पा राओ द्वारा पैदा की गयी स्थिति को अपने आत्महत्या की मुख्य वहज होने का इशारा किया था।

इस मुद्दे पर पूरे देश के छात्र संगठनो और राजनीतिक दलो ने केंद्र की भाजपा सरकार पर रोहित की संस्थात्मक हत्या का आरोप लगाते हुए मोदी सरकार के ख़िलाफ़ विरोध प्रदर्शन किया था। किसे प्रकार केंद्र की भाजपा सरकार ने इस मुद्दे को दबाने में कमेयब तो हो गयी लेकिन मोदी सरकार की दामन पर लगा यह ऐसा दाग़ है जिससे पीछा छुराना मुश्किल है।

जमिया के छात्र नेता नकी अहमद ने सियासत से बात करते हुए बताया कि हैदराबाद सेन्ट्रल विश्वविद्यालय के कुलपति और मोदी सरकार द्वारा रोहित को बुरी प्रताड़ित किया गया ओर 17 जनवरी 2016 को रोहित वेमुला की संस्थात्मक हत्या की गई, अभी तक रोहित को इन्साफ नही मिला है।

उन्होंने कहा कि रोहित के हत्यारे सरेआम पुरूस्कार प्राप्त कर रहे है तथा सर उठा कर घुम रहे है। जामिया छात्रों ने रोहित वेमुला और नजीब को इन्साफ दिलाने के लिए इस रैली का आयोजन किया है। हम केंद्र सरकार से दोषीयो को सजा देने कि माँग करते हैं। जब तक रोहित ओर नजीब को इन्साफ नही मिल जाता है हमारी आवाज इसी तरह उठती रहेगी ओर इस संघी सरकार को आईना दिखाती रहेगी।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT