Tuesday , October 24 2017
Home / Bihar/Jharkhand / जमीन को लेकर रांची में गैंगवार की आशंका, पुलिस अलर्ट

जमीन को लेकर रांची में गैंगवार की आशंका, पुलिस अलर्ट

रांची : करोड़ों की जमीन को लेकर राजधानी में अपराधियों के दो गिरोह के बीच गैंगवार की आशंका है. गैंगवार में एक बिल्डर सह जमीन कारोबारी की हत्या हो सकती है. खुफिया विभाग ने इस बात की आशंका जतायी है. इसकी जानकारी रांची पुलिस को भी दी है. घटना को अंजाम संदीप थापा गिरोह से जुड़े अपराधी दे सकते हैं.

इसके अलावा खुफिया विभाग ने पुलिस को इस बात की भी जानकारी दी है कि वर्ष 2012 में हत्या के आरोपी नेयाज के खिलाफ गवाही दिलवानेवाले की वह हत्या करवा सकता है. इसके लिए वह बाहर से शूटरों को रांची बुला रहा है. दोनों बात की जानकारी मिलने के बाद सिटी एसपी कौशल किशोर ने इसे गंभीरता से लिया है. उन्होंने अपराधियों की योजना विफल करने के साथ ही शूटरों के बारे में जानकारी एकत्र कर आवश्यक कार्रवाई का निर्देश अपने अधीनस्थ पुलिस अफसरों को दिया है.

सूत्रों के अनुसार, जमीन को लेकर अपराधियों के दो गुटों में पहले से विवाद चल रहा है. एक बड़े जमीन कारोबारी सह बिल्डर ने जमीन में अपराधी के जरिये अपना पैसा इन्वेस्ट किया है. बिल्डर के विरोधी पक्ष ने जमीन विवाद से बिल्डर और उसके पक्ष के अपराधियों को हटाने के लिए संदीप थापा गिरोह के लोगों से संपर्क किया है. उसकी योजना विरोधी पक्ष के लोगों की हत्या कर बदला लेने की है. वहीं, दूसरी ओर नेयाज को आशंका है कि हत्या के केस में दूसरे लोगों की गवाही से उसे सजा मिल सकती है. इसलिए वह गवाही दिलवाने वालों की हत्या करवा सकता है.

उल्लेखनीय है कि खुफिया विभाग ने पूर्व में तुपुदाना ओपी क्षेत्र के बसारगढ़ स्थित जमीन के विवाद में खूनी संघर्ष की आशंका जताते हुए इसकी जानकारी पुलिस को दी थी. शनिवार को जेसीबी से जमीन की चहारदीवारी गिराने को लेकर दो पक्ष के बीच विवाद भी हुआ था. इस मामले में पुलिस ने बउवा साव सहित नौ लोगों को गिरफ्तार किया था.

TOPPOPULARRECENT