Wednesday , August 23 2017
Home / Delhi / Mumbai / जमीन घोटाले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से स्पष्टीकरण

जमीन घोटाले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से स्पष्टीकरण

नई दिल्ली: कांग्रेस सचिव आशा कुमारी ने पंजाब प्रदेश का प्रभारी नियुक्त होने के एक दिन बाद आज पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से यहां उनके निवास पर मुलाकात की। कुमारी ने कांग्रेस अध्यक्ष से मुलाकात के बाद 10 जनपथ के बाहर पत्रकारों से कहा कि हिमाचल प्रदेश में उनके खिलाफ भूमि घोटाले का कोई मामला नहीं है और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और आम आदमी पार्टी (आप) उन पर गलत आरोप लगा रही हैं।

पंजाब कांग्रेस के नवनिर्वाचित प्रभारी ने कहा ” मेरे खिलाफ घोटाले का कोई मामला नहीं है। भाजपा जब चाहे मेरे खिलाफ आरोप लगा सकती है .इसे कोई रोकने वाला नहीं है और इस तरह के गलत आरोप से मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता। ” आशा कुमारी हिमाचल प्रदेश विधानसभा में डलहौजी से कांग्रेस के सदस्य हैं।वह राज्य सरकार में कैबिनेट मंत्री भी रही हैं।

भाजपा का आरोप है कि पंजाब कांग्रेस प्रभारी ने वन्य 60 बीघा जमीन पर अवैध कब्जा कर रखा है और इसे लेकर फरवरी में चंबा की एक स्थानीय अदालत ने उन्हें एक साल की सजा सुनाई थी। कांग्रेस ने आशा कुमारी को रविवार को पंजाब का प्रभारी बनाया गया है। ” आप ” ने उनकी नियुक्ति को लेकर तीखी आलोचना करते हुए कहा कि कांग्रेस पंजाब को लेकर गंभीर नहीं है। उसने फिर एक आरोपी को पंजाब का प्रभारी बनाया है।

गौरतलब है कि इससे पहले पार्टी ने वरिष्ठ नेता कमलनाथ को पंजाब का प्रभारी बनाया था लेकिन शिरोमणि अकाली दल और ” आप ” ने उन पर 1984 के सिख दंगों में शामिल होने का आरोप लगाया जिसके कारण उन्होंने अपनी नियुक्ति तीन दिन के भीतर 15 जून को इस्तीफा दे दिया था उन्होंने दोनों दलों के आरोपों को बेबुनियाद करार दिया था।

TOPPOPULARRECENT