Sunday , October 22 2017
Home / Khaas Khabar / जम्मू-कश्मीर और झारखंड में बीजेपी सबसे बडी पार्टी

जम्मू-कश्मीर और झारखंड में बीजेपी सबसे बडी पार्टी

जम्मू-कश्मीर और झारखंड में किसकी सरकार बनेगी, यह आज साफ हो जाएगा। जम्मू कश्मीर और झारखंड में पांच मरहले में हुए विधानसभा इंतेखाबात के तहत पडे वोटों की गिनती आज सुबह आठ बजे शुरू हो गई। जम्मू और कश्मीर विधानसभा की 87 सीटों के लिए हुई व

जम्मू-कश्मीर और झारखंड में किसकी सरकार बनेगी, यह आज साफ हो जाएगा। जम्मू कश्मीर और झारखंड में पांच मरहले में हुए विधानसभा इंतेखाबात के तहत पडे वोटों की गिनती आज सुबह आठ बजे शुरू हो गई। जम्मू और कश्मीर विधानसभा की 87 सीटों के लिए हुई वोटिंग को लेकर 22 जिला हेडक्वार्टर में और झारखंड की 81 सीटों के लिए हुई वोटिंग को लेकर 24 मर्कज़ों पर गिनती जारी है।

झारखंड में बीजेपी को मुकम्मल अक्सरियत मिलती दिख रही है। बीजेपी 40 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं, जम्मू-कश्मीर में शुरूआती रूझानों में मुफ्ती मोहम्मद सईद की कियादत वाली पार्टी पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) आगे चल रही है, जबकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) दूसरे मुकाम पर है। पीडीपी 30 सीटों पर तो बीजेपी 27 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं, दोनों ही रियासतों में कांग्रेस का सूपडा साफ होता दिख रहा है।

गिनती पूरी होने के बाद झारखंड में 16 ख्वातीन समेत 208 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज हो जाएगा। वोटिंग के बाद आए सर्वे में झारखंड विधानसभा इंतेखाबात में भाजपा की जीत का अंदाज़ा लगाया गया है।

वोटिंग के बाद मुख्तलिफ सर्वे में अंदाज़ा लगाया गया है कि 81 रुकनी विधानसभा में भाजपा को 37 से 61 तक सीटें मिलेंगी। भाजपा ने ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन (आजसू) और लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के साथ मिलकर इलेक्शन ल़डा है। उसने 72 उम्मीदवार उतारे थे। आजसू के हिस्से में आठ और लोजपा को एक सीट मिली थी। कांग्रेस 60 सीटों पर, जबकि उसके इत्तेहादी साथी राजद ने 19 उम्मीदवार मैदान में उतारे थे। वाम दलों में माकपा और भाकपा ने 24 और 13 उम्मीदवार उतारे थे।

TOPPOPULARRECENT