Monday , May 29 2017
Home / Delhi News / जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग लोकसभा सीट पर उपचुनाव को इलेक्शन कमिशन ने किया रद्द

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग लोकसभा सीट पर उपचुनाव को इलेक्शन कमिशन ने किया रद्द

नई दिल्ली। निर्वाचन आयोग (EC) ने सोमवार रात को जम्मू एवं कश्मीर के अनंतनाग जिले में लोकसभा उपचुनाव रद्द कर दिए। यह उपचुनाव 25 मई को होना था। निर्वाचन आयोग के अधिकारियों के मुताबिक, आयोग की चुनाव समिति ने आधीरात को एक अधिसूचना जारी कर 25 मई को होने वाला उपचुनाव रद्द करने का फैसला किया। (पाकिस्तान से शहीदों का बदला लेने के लिए भारतीय सेना को मिली खुली छूट)

सूत्रों के मुताबिक, निर्वाचन आयोग ने उपचुनाव के लिए अर्धसैनिक बलों की लगभग 740 कंपनियों की तैनाती की मांग की थी। हालांकि, गृह मंत्रालय ने कहा था कि वह अर्धसैनिक बलों की सिर्फ 300 कंपनियां ही मुहैया करा सकता है। एक कंपनी में आमतौर पर लगभग 100 जवान होते हैं। राज्य सरकार ने इससे पहले घाटी में कानून एवं व्यवस्था के मद्देनजर उपचुनाव रद्द करने की मांग की थी।

गत 9 अप्रैल को श्रीनगर संसदीय क्षेत्र में हुए उपचुनाव के दौरान बडगाम जिले में छह युवक उस समय मारे गए जब सुरक्षाबलों ने एक मतदान केंद्र पर हमला करने वाली भीड़ को तितर-बितर करने के लिए गोली चलाई। अधिकारियों ने बताया कि बडगाम जिले में चरार ए शरीफ के नजदीक पाखरपुरा में सैकड़ों प्रदर्शनकारियों ने एक मतदान केंद्र पर धावा बोल दिया और इमारत में तोड़फोड़ की। सुरक्षाबलों ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए चेतावनी के रूप में गोली चलाई, लेकिन भीड़ पर कोई असर नहीं हुआ।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT