Thursday , May 25 2017
Home / Entertainment / जम्मू-कश्मीर के लोक कलाकारों ने तेलंगाना का मन मोह लिया

जम्मू-कश्मीर के लोक कलाकारों ने तेलंगाना का मन मोह लिया

हैदराबाद। जम्मू-कश्मीर की लोक कलाकारों ने अपनी कला का प्रदर्शन करते हुए तेलंगाना राज्य की जनता का दिल मोह लिया।

न्यूज़ नेटवर्क समूह न्यूज़ 18 के अनुसार तेलंगाना सरकार ने जम्मू कश्मीर के फनकारों को हैदराबाद सहित राज्य के विभिन्न शहरों में कलात्मक प्रदर्शन के लिए आमंत्रित किया है। हैदराबाद में आयोजित जम्मू कश्मीर के कलाकारों का शो देखने तेलंगाना के मिनिस्टर फॉर कल्चर एंड टूरिज्म रविंद्र भाई रत्ती आए

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

तेलंगाना सरकार के निमंत्रण पर जम्मू-कश्मीर के तीनों क्षेत्रों जम्मू, कश्मीर और लद्दाख के 125 कलाकार तीन दिवसीय सांस्कृतिक महोत्सव में भाग लेने हैदराबाद आए हैं। यहाँ आने के बाद यह कलाकार तेलंगाना के विभिन्न शहरों में जम्मू कश्मीर की सभ्यता के विभिन्न पहलुओं को प्रस्तुत कर रहे हैं। हैदराबाद में 06 और 07 फरवरी की शाम रवींद्र भाई रत्ती थिएटर में महोत्सव का आयोजन किया गया। जम्मू कश्मीर के इस सांस्कृतिक महोत्सव में प्रसिद्ध कश्मीरी ग़ज़ल गायक मुनीर अहमद मीर के अलावा अग्रणी साहित्य अकादमी पुरस्कार विजेता भांड कलाकार गुलाम रसूल और उनके साथी भी भाग लेने के लिए तेलंगाना आए हैं।

कश्मीरी अपनी चंचल स्वभाव के लिए जाने जाते हैं। अपनी संस्कृति के इस रुख को पेश करने के लिए इन कलाकारों ने इस महोत्सव में तलवार बाजी और रऊफ का प्रदर्शन किया। कश्मीरी सांस्कृतिक कला के अलावा इस समारोह में जम्मू से आने वाले प्रसिद्ध डांस गीतरो और डोगरी फोलिक डांस पेश किया गया। इसके अलावा लद्दाख क्षेत्र के खानाबदोशों के पारंपरिक नृत्य जाबिर डांस ने भी सबका दिल जीत लिया.

Top Stories

TOPPOPULARRECENT