Saturday , September 23 2017
Home / India / जम्मू कश्मीर: मुफ्ती ने पाकिस्तान को बता दिया ‘अपना मुल्क’

जम्मू कश्मीर: मुफ्ती ने पाकिस्तान को बता दिया ‘अपना मुल्क’

श्रीनगर. जम्मू कश्मीर के वज़ीर ए आला मुफ्ती मोहम्मद सईद गुजश्ता मंगल के रोज़ श्रीनगर में एक रैली से खिताब करते कुछ ऐसा कह दिये… जिससे जबरदस्त बवाल मच सकता है.

सईद ने कहा कि आप अपने मुल्क पाकिस्तान के साथ दोस्ताना ताल्लुकात चाहते हैं. हालांकि इंफार्मेशन कमिश्नर ने मुफ्ती मोहम्मद सईद के इस बयान पर सफाई दी और कहा कि वज़ीर ए आला का कहने का मतलब यह था कि- ‘आप अपने मुल्क के पाकिस्तान के साथ दोस्ताना ताल्लुकात चाहते हैं.

सईद ने रैली में हिंद-पाक के बीच फिर से बात चीत की शुरुआत पर खुशी जताते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर की आवाम की आवाज सुनी गई है और वे उम्मीद करते हैं कि दोनों मुल्कों इस बातचीत को जारी रखेंगे, जिससे अदम एतेमाद दूर होगा, लोगों में आपस में राबिता बढ़ेगा और एलओसी और इंटरनेशनल बॉर्डर के दोनों तरफ कारोबार के नए रास्ते खुलेंगे.

सईद ने इससे पहले जम्मू के सुचेतगढ़ में अपने दौरे के दौरान लोगों से वादा किया था कि वे मरकज़ से सरहद पर बसे सुचेतगढ़ को वाघा की तरह हिंद ‍पाक के बीच कारोबार का मरकज़ बनाने के लिए कहेंगे.

गुजश्ता मंगल की रैली से पहले वज़ीर ए आला का काफिला गुजरने के दौरान नौहट्टा इलाके में नौजवानो के एक ग्रुप ने सेक्युरिटी फोर्स पर पथराव किया जिससे लड़ाई छिड़ गयी. एक पुलिस अफसर ने कहा कि वज़ीर ए आला का काफिला जब राजौरी कादल में गनी स्मारक स्टेडियम के करीब पहुंचा तो 10१5 नौजवानो के ग्रुप ने आज़ादी की ताईद में नारे लगाए.’ हालांकि इस वाकिया में कोई जख्मी नहीं हुआ.

TOPPOPULARRECENT