Sunday , September 24 2017
Home / Featured News / जम्मू-कश्मीर में बर्फ के भूस्खलन की ताजा घटना,मरने वालों की संख्या 20 हो गई, राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात प्रभावित

जम्मू-कश्मीर में बर्फ के भूस्खलन की ताजा घटना,मरने वालों की संख्या 20 हो गई, राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात प्रभावित

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में लगातार बर्फ के भूस्खलन की घटनाए हो रही हैं। ताजा घटना में जम्मू-कश्मीर राष्ट्रीय राजमार्ग प्रभावित रही है। बर्फ के तोदों में दबकर मरने वालों की संख्या 20 तक पहुंच गई। अधिक चार सिपाहियों के शव बरामद किए गए। ताजा घटना मेन हॉल में हुई जिससे सीमा रोड संगठन के काम में बड़ी गड़बड़ी हो गई।

भारी बर्फ के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग बंद हो गया हैं। मार्गों को साफ करने की कोशिश जारी है। लगातार तीसरे दिन भी कई मार्गों पर यातायात अवरुद्ध रहा। श्रीनगर में पुलिस अधिकारियों ने कहा कि चार लापता सैनिकों के शव बर्फीले तूफान और बर्फीले भूस्खलन से प्रभावित क्रूज क्षेत्र से बरामद की गई हैं।

बचाव निवेश टीम ने यह शव बरामद की हैं। बर्फीले तूफान में सेना के जवान फंस गए थे। बुधवार की शाम कई सैनिक बर्फ के मलबे में दबकर मौत हो गई थी। जबकि 7 सिपाहियों को बचाउकारी टीमों ने जीवित बचा लिया था। इसी दौरान 60 वर्षीय व्यक्ति अरी सेक्टर बर्फ भूस्खलन के नीचे दबकर मौत हो गई। जीत मोहम्मद मुगल कल शाम अपने घर के बाहर निकला था कि वह बर्फ के भूस्खलन की चपेट में आ गया। स्थानीय लोगों और पुलिस ने उसे मलबा के बाहर निकाला।

TOPPOPULARRECENT