Saturday , July 22 2017
Home / Kashmir / जम्मू कश्मीर: हिमस्खलन से लापता 15 सैनिकों का शव बरामद

जम्मू कश्मीर: हिमस्खलन से लापता 15 सैनिकों का शव बरामद

श्रीनगर: कश्मीर घाटी में चार लापता सैनिकों के शव बर्फ के अंदर से बरामद होने के बाद हिमस्खलन से मरने वालों की संख्या बढ़कर 15 हो गई है। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया के अनुसार हमने उत्तरी कश्मीर में बांडीपुरा के गुरेज़ सेक्टर में लापता चार सैनिकों की लाशें बरामद की हैं। घाटी के दो स्थानों पर बर्फ संचय गिरने से सेना के 24 जवान बर्फ के नीचे दब गए थे। हालांकि एक सैन्य अधिकारी और छह अन्य जवानों को बचा लिया गया था।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

न्यूज़ नेटवर्क समूह न्यूज़ 18 के अनुसार कर्नल कालिया ने बताया कि पिछले 25 जनवरी को 11 सैनिकों का एक समूह अगली चौकी की ओर जा रहा था कि इस दौरान गुरेज़ सेक्टर में बर्फीले संचय गिरने से यह सैनिक बर्फ के नीचे दब गए। हालांकि खराब मौसम के बावजूद तत्काल राहत और बचाव अभियान शुरू किया गया। कल तक सात जवानों के शव बरामद कर ली गई थीं।

उन्होंने बताया कि राहत और बचाव अभियान जारी है और चार और शव आज मिली हैं। इसी क्षेत्र के एक और स्थान पर 25 जनवरी को बर्फ संचय गिरने से तीन सैनिक मारे गए थे। हालांकि एक जूनियर कमीशन अधिकारी और छह अन्य जवानों को बचा लिया गया था। तीन सैनिकों के शव भी बरामद की गई थीं।

TOPPOPULARRECENT