Tuesday , September 26 2017
Home / Kashmir / जम्मू-कश्मीर: 40 बैंकों के शाखाओं में कैश ट्रांजक्शन पर रोक

जम्मू-कश्मीर: 40 बैंकों के शाखाओं में कैश ट्रांजक्शन पर रोक

श्रीनगर। दक्षिण कश्मीर में सरकार ने कई बैंकों में कैश ट्रांजक्शन पर रोक लगा दी है। सूबे की महबूबा मुफ्ती सरकार ने शुक्रवार को एडवाइजरी जारी कर बैंकों से नकदी लेनदेन पर रोक लगाई है। बता दें कि जम्मू-कश्मीर के कई बैंकों में आतंकवादियों की तरफ से लूट की वारदात को अंजाम दिए जाने के बाद सरकार ने यह कदम उठाया है।

सरकार ने शोपियां और दक्षिण कश्मीर की 40 बैंक शाखाओं में नकद लेनदेन रोकने का आदेश दिया है। एडवाइजरी में बताया गया है कि इन 40 बैंक ब्रांचों में लूट की घटना को अंजाम देना आसान है। हालांकि बैंकों की इन ब्रांचों को शिफ्ट नहीं किया जाएगा।

काम सामान्य तरीके से चलता रहेगा। इन बैंक शाखाओं में ग्राहक ना ही कैश जमा कर सकेंगे और ना ही निकाल सकेंगे। इन बैंक ब्रांचों में रसीक के जरिए काम किया जाएगा।

बता दें कि आतंकवादियों ने पिछले कुछ दिनों में दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले में स्थित काकापोरा इलाके के एक बैंक से 3 लाख रुपए लूट लिए। 3 मई को पुलवामा जिले के ही वाहीबुघ गांव के एक देहाती बैंक से 4 हथियारबंद नकाबपोशों ने 5 लाख रुपए लूट लिए थे। मंगलवार को कुछ अज्ञात हमलावरों ने यारीपोरा के एक बैंक में घुसकर 65,000 रुपये लूट लिए।

TOPPOPULARRECENT