Friday , August 18 2017
Home / Crime / जम्मू: “Cow slaughter” को लेकर हुए दंगे, स्कूल-कॉलेज बंद,कर्फ्यू जारी

जम्मू: “Cow slaughter” को लेकर हुए दंगे, स्कूल-कॉलेज बंद,कर्फ्यू जारी

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में नहर के किनारे गाय का सिर कटा हुआ मिलने के बाद इलाके में तनाव फैल गया। पुलिस ने दंगे भडकाने के इल्ज़ाम में दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

फिलहाल, मुल्ज़िमों से पूछताछ की जा रही है। वाकिया से नाराज लोग एहतिजजैइ मुज़ाहिरा , पथराव और आगजनी पर उतर आए। लोगों को काबू करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज, आंसू गैस के गोले और हवाई फायरिंग करनी पडी। लेकिन, भीड पर काबू नहीं पाया गया और फौज बुलानी पडी। तनाव ज़दा इलाके में कर्फ्यू नाफिज़ कर दिया गया है।

इंतेज़ामिया ने सांबा से जम्मू और जम्मू से सांबा आने-जाने वाले गाड़ियों पर रोक लगा दी। वहीं, सभी स्कूलों को बंद रखने का हुक्म जारी कर दिया।

जुमे के रोज़ भी कर्फ्यू लगा हुआ है और सभी स्कूलें, कस्बे में दुकानें बंद है। ज़राये के मुताबिक, जुमेरात की शाम राया इलाके में सडक किनारे मुबय्यना तौर पर एक सिर कटी गाय पाई गई। इस पर मुकामी लोगों ने मुज़ाहिरा और नारेबाजी करते हुए जम्मू-कठुवा नेशनल हाइवे को बंद कर दिया।

मुज़ाहिरीन ने हालात को कंट्रोल करने के लिए ज़ाय वाकिया पर पहुंचे पुलिसवालों पर पथराव किया। गाड़ियो में तोडफोड और आगजनी की। विजयपुर के करीब हाईवे पर सांबा के डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट शीतल नंदा की गाडी में भी आग लगा दी।

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में सांबा जिले के बारी ब्राहमण इलाके में मज़हबी किताबों की कापियां जलाए जाने को लेकर बुध के रोज़ भी कुछ लोगों ने नेशनल हाईवे को ब्लॉक कर दिया था। जम्मू के डिविजनल कमिश्नर पवन कोटवाल ने दोनों वाकियात में ताल्लुक होने की बात कबूली है।

उनका कहना है कि ये वाकिया मुल्क के मुखालिफीन की तरफ से की हुई शरारत है, जो इलाके में अमन को तहलील करने में लगे रहते है।

TOPPOPULARRECENT