Tuesday , August 22 2017
Home / Khaas Khabar / जयपुर में सात लोगों के पास से 93.52 लाख के नए नोट बरामद

जयपुर में सात लोगों के पास से 93.52 लाख के नए नोट बरामद

जयपुर पुलिस ने छापेमारी कर सात लोगों के पास से 93.52 लाख नए नोट बरामद किए। इसमें तीन को गिरफ्तार कर लिया गया है। जब्त किए गए सभी नोट 2000 रुपये के हैं। पुलिस ने कहा कि दो व्यक्तियों के पास से कथित तौर 64 लाख बरामद हुए है, जिसमें से 58 लाख रुपये 2000 रुपये के नए नोटों में जब्त किया गया है।

डीसीपी (पश्चिम) अशोक गुप्ता ने बयाता कि एक गुप्त सूचना के आधार पर सीआईडी क्राईम ब्रांच की एक संयुक्त टीम और स्थानीय पुलिस को एक कार की सुचना मिली थी। उन्होंने कहा कि आयकर विभाग को नोटों की जब्ती की सूचित दे दी गई है और वे इस मामले की जांच कर रहे हैं।

दूसरी तरफ देश के अलग-अलग हिस्सों में नकदी पकड़ने की अब तक की 7 बड़ी घटनाएं समाने आ चुकी है।

 दिल्ली– राजधानी दिल्ली के चांदनी चौक में एक एक्सिस बैंक पर आयकर ने छापे मारे। इसमें पाया गया कि लगभग सौ करोड़ रुपये 44 जाली खाते खोलकर जमा किए गए थे। वहीं दूसरी तरफ रविवार को दक्षिण दिल्ली में छापा मारा गया। एक एक लॉ फ़र्म के दफ्तर से 13 करोड़ रूपए बरामद किए गए।

 गुवाहाटी-  सोमवार को असम पुलिस ने गुवाहाटी में एक बिज़नेसमैन के घर पर छापा मारकर 1.55 करोड़ रुपये बरामद किए, जिसमें से अधिकतर 2000 और 500 के नोट थे।

 बैंगलुरू एक दिसंबर को आयकर के छापों 4.7 करोड़ रूपए दो लोगों से बरामद किए। इसमें 2000 और 500 के नोटों के साथ सोने के बिस्किट भी बरामद किए।

चेन्नई– आठ दिसंबर को आयकर विभाग ने आठ स्थानों पर छापे मारकर 90 करोड़ रूपए और 100 किलो सोना बरामद किया। इस घटना में ज़ब्त किए गए 90 करोड़ रुपये में से कुछ नई करेंसी और कुछ पुरानी करेंसी थी।

वेल्लोर– नौ दिसंबर को वेल्लोर में कैश से भारा एक वैन घुमती हुई पाई गई। वैन को जब पुलिस ने रोक कर तलाशी ली तो इसमें 24 करोड़ रुपये बरामद किए गए।

TOPPOPULARRECENT