Sunday , October 22 2017
Home / Sports / जय वरधने की सेंचुएयरी के बावजूद इंगलैंड का मुस्तहकम मौक़िफ़

जय वरधने की सेंचुएयरी के बावजूद इंगलैंड का मुस्तहकम मौक़िफ़

महेला जय वरधने की नाक़ाबिल-ए-शिकस्त सेंचुएयरी के बावजूद इंगलैंड ने यहां शुरू हुए पहले टेस्ट के पहले दिन श्रीलंका को दिन के इख़तेताम पर 289 रन तक महिदूद रखने के इलावा मेज़बान टीम के 8 खिलाड़ियों को पवेलीयन भी पहुंचा दिया है।

महेला जय वरधने की नाक़ाबिल-ए-शिकस्त सेंचुएयरी के बावजूद इंगलैंड ने यहां शुरू हुए पहले टेस्ट के पहले दिन श्रीलंका को दिन के इख़तेताम पर 289 रन तक महिदूद रखने के इलावा मेज़बान टीम के 8 खिलाड़ियों को पवेलीयन भी पहुंचा दिया है।

जय वरधने ने 290 गेंदों का सामना करते हुए अपनी मुहतात और जारिहाना बैटिंग के दौरान 20 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 168 रन स्कोर कर लिए हैं और टीम को शदीद बोहरान से बाहर निकाला है। जय वरधने ने शानदार सेंचुएयरी स्कोर करने के इलावा चौथी विकेट के लिए तहलान समरवीरा के हमराह 52, दिनेश चंडीमल के साथ 5 वें विकेट के लिए 61, हेराथ के हमराह 8 वें विकेट के लिए 62 रन की अहम पार्टनरशिप्स निभाने के इलावा 9 वीं विकेट के लिए वीलागीदरा के हमराह 36 रन की ग़ैर मफ़तूह पार्टनरशिप निभा चुके हैं।

श्रीलंका ने टॉस जीत कर पहले बैटिंग का फ़ैसला किया लेकिन इस की शुरूआत इंतिहाई नाक़िस रही जैसा कि 15 के मजमूई स्कोर पर सर-ए-फ़हरिस्त तीन बैटस्मैनों के इलावा 128 रन पर निस्फ़ सिरी लंकाई टीम पवेलीयन लौट चुकी थी।

थर यमीने (3) , तिलकरत्ने दिलशान (11) और कुमारा संगाकारा (0) जल्द आउट होने से मेज़बान टीम बोहरान में फंस चुकी थी ताहम इस मौक़ा पर गाल इंटरनैशनल स्टेडीयम में अपने ग़ैरमामूली रिकार्ड को बरक़रार रखते हुए जय वरधने ने दुबारा कप्तान बनने के बाद पहली और मैदान पर मुतवातिर दो टेस्टों में दूसरी सेंचुएयरी स्कोर करने के साथ बैन-उल-अक़वामी सेंचुएयरियों की तादाद 30 कर ली है।

कप्तान जय वरधने की इस इनिंग्स की ख़ूबी लोअर आर्डर बैटस्मैनों के साथ अहम पार्टनरशिप्स के इलावा मुहतात और जारिहाना रवैय्या इख्तेयार करना रहा है। टीम के लिए दूसरा आज़म तरीन स्कोर 27 रन रहा जो कि दिनेश चंडीमल ने बनाए जिसके लिए उन्हों ने 48 गेंदों का सामना करते हुए 2 चौकों और 2 छक्कों की मदद ली। कप्तान जय वरधने के हमराह वीलागीदरा दूसरे नाट आउट बैटस्मैन हैं।

वीलागीदरा ने 18 गेंदों का सामना करते हुए 2 चौकों की मदद से 10 रन बनाने के इलावा दूसरे सिरे से विकेट के नुक़्सान से टीम को बचाए रखा हुआ है। इंग्लिश खिलाड़ियों ने अपनी चुस्त फ़ील्डिंग के ज़रीया अपने बौलरों का बेहतरीन साथ दिया जो हालाँकि वक़फ़ा वक़फ़ा से मेज़बान खिलाड़ियों को आउट कर रहे थे।

पहले दिन के इख़तेताम पर इंगलैंड के लिए फ़ास्ट बोलर जेम्स एंडरसन कामयाब बौलर साबित हुए जिन्होंने 17 ओवर्स की बौलिंग मैं 5 मैडन के हमराह 56 रन के इव्ज़ 3 खिलाड़ियों को आउट किया। सिम्त पाटल ग़ैर मुतवक़्क़े तौर पर शानदार बौलिंग का मुज़ाहरा किया और 9 ओवर्स में 27 रन के इव्ज़ 2 खिलाड़ियों को आउट करते हुए मेज़बान टीम के मसाइल में इज़ाफ़ा किया।

इंग्लिश टीम ने आज इन के इलावा गराइम स्वान और मौनती पनेसर की शक्ल में मज़ीद दो स्पिन्नर्स को शामिल किया गया था ताहम दोनों बौलरों को कोई विकेट हासिल ना हो सकी। पनेसर इंतिहाई कफ़ाएती बौलर साबित हुए जिन्हों ने 23 ओवर्स में 11 मैडन्स के हमराह सिर्फ़ 42 रन दीए। स्वान के 23 ओवर्स में 92 रन बनाए गए।

दूसरे फ़ास्ट बौलर की ज़िम्मेदारी स्टोर्ट ब्रॉड ने बख़ूबी निभाते हुए अपने 18 ओवर्स की बौलिंग मैं 66 रन के इव्ज़ एक खिलाड़ी को आउट किया।

TOPPOPULARRECENT