Wednesday , October 18 2017
Home / Politics / जय शाह के मुद्दे पर बोले यशवंत सिन्हा, कहा – भाजपा ने अपना उच्च नैतिक आधार खो दिया है!

जय शाह के मुद्दे पर बोले यशवंत सिन्हा, कहा – भाजपा ने अपना उच्च नैतिक आधार खो दिया है!

भाजपा के दिग्गज यशवंत सिन्हा ने आज अपने पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह के बेटे की मजबूत रक्षा की आलोचना करते हुए कहा कि इन सभी वर्षों में जो उच्च नैतिक स्तर हासिल किया है, वह खो गया है।

मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों के एक मजबूत आलोचक बनने वाले पूर्व वित्त मंत्री ने ‘द वायर’ के खिलाफ 100 करोड़ के मानहानि के मुकदमा दायर करने पर भी आपत्ति जताई, जिसने जे शाह के व्यवसाय पर एक कहानी की थी।

उन्होंने यहाँ मीडिया कर्मियों से कहा, मीडिया की आवाज़ को दबाने के लिए इस तरह का प्रयास किया गया है।

केंद्रीय मंत्री पियूष गोयल की अमित शाह के बेटे का पक्ष लेने पर सिन्हा ने कहा, “मैं निश्चित रूप से यह कहना चाहूंगा कि जिस तरीके से एक केंद्रीय मंत्री ने जय शाह के बचाव में मैदान में उतरे थे, उसे नहीं बुलाया गया था। वह केंद्रीय मंत्री हैं, लेकिन जे शाह के चार्टर्ड एकाउंटेंट नहीं हैं।”

उन्होंने बहुत ही खास परिस्थितियों पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की, जिसके तहत अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता को ‘द वायर’ के खिलाफ जे. शाह के मानहानि का मुकदमा लड़ने के लिए मंजूरी दे दी गई।

सिन्हा ने कहा, “शायद, हम इन सभी महीनों और वर्षों से हासिल हुए उच्च नैतिक आधार खो चुके हैं।”

हालांकि, उन्होंने जोर देकर कहा कि वह कहानी की योग्यता पर टिप्पणी नहीं करना चाहते थे, जिसमें कहा गया था कि 2014 में भाजपा के सत्ता में आने के बाद जे. शाह की कंपनी के कारोबार में भारी वृद्धि हुई है।

सिन्हा ने कहा, “यह जांच का विषय है और कोई भी सरकारी एजेंसी इसे कर सकती है।”

भाजपा ने सिन्हा पर विपक्षी कांग्रेस के साथ संबंध होने का भी आरोप लगाया है।

TOPPOPULARRECENT