Sunday , August 20 2017
Home / International / जर्मनी: बर्लिन के क्रिसमस बाज़ार में अंधाधुध दौड़ाया ट्रक, नौ की मौत, 50 से ज्यादा घायल

जर्मनी: बर्लिन के क्रिसमस बाज़ार में अंधाधुध दौड़ाया ट्रक, नौ की मौत, 50 से ज्यादा घायल

बर्लिन: जर्मनी की राजधानी बर्लिन के एक क्रिसमस बाजार में खरीदारी रहे लोगों के बीच एक व्यक्ति अंधाधुंध ट्रक लेकर घुस गया जिससे कम से कम नौ लोग मारे गए हैं जबकि 50 अन्य घायल हो गए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भीड़भाड वाले क्रिसमस बाजार में एक ट्रक तेज रफ्तार में घुस गया. इस ट्रक की चपेट में आने से कई लोग कुचलकर मर गए और कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

जनसत्ता के अनुसार, स्थानीय पुलिस ने कहा कि पहली नजर में ये आतंकी हमला लग रहा है. इसी प्रकार का आतंकी हमला इससे फ्रांस के जुलाई महीने में भी हुआ था. उस हमले में एक आतंकी ने 19 टन के ट्रक से परेड में शामिल लोगों को कुचल दिया था. उस हमले में 86 लोगों की मौत हो गई थी.
बर्लिन में हुए इस हमले से पहले सोमवार को ही टर्की में रशियन राजदूत की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. एक दिन में ही ये दूसरा आतंकी हमला है. इस हमले की विस्तृत जानकारी जुटाई जा रही है.
जर्मनी से आ रही मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक़ पुलिस दल मौके पर पहुंच गया है. पुलिस को ये शक है कि क्रिसमस बाज़ार में ये ट्रक जानबूझकर दौड़ाया गया है. यह क्रिसमस बाजार पश्चिमी बर्लिन के काइजर विलहेम मेमोरियल चर्च के पास लगा था और शाम के वक्त वहां बहुत से लोग पारंपरिक वुड हट के पास खरीदारी के लिए इकट्ठे हुए थे. तभी एक ट्रक वहां घुसा और लोगों पर चढ़ने लगा.

TOPPOPULARRECENT