Wednesday , August 23 2017
Home / International / जर्मनी: सिनेमा में प्रवेश करने वाला बंदूकधारी मारा गया

जर्मनी: सिनेमा में प्रवेश करने वाला बंदूकधारी मारा गया

Police officers stand in front of a cinema in Viernheim near Mannheim, southern Germany, Thursday, June 23, 2016. A gunman was shot by police after he took hostages in the complex. (Boris Roessler/dpa via AP)

जर्मनी के पश्चिमी शहर वारन्हायम के गृहमंत्री का कहना है कि सिनेमा परिसर में घुसकर फायरिंग करने वाले नकाबपोश व्यक्ति को पुलिस ने गोली मार कर हत्या कर दी है। पीटर ब्यूथ ने हैनसेन की संसद को बताया कि कनोपलस सिनेमा परिसर में गोलियां चलने की सूचना पर पुलिस ने परिसर पर घेरा डाल लिया।

पुलिस का मानना था कि हमलावर ने लोगों को बंधक बनाया हुआ है इसलिए उसे गोली मार कर हत्या कर दी गई। ‘ गृह मंत्री ने कहा कि इस घटना में कोई नागरिक घायल नहीं हुआ। हालांकि कुछ रिपोर्टों में कहा जा रहा है कि पुलिस ने परिसर में धावा बोलने से पहले आंसू गैस का इस्तेमाल किया जिससे सिनेमा में मौजूद लोग प्रभावित हुए।

यह घटना गुरुवार की दोपहर को हुई। पुलिस की भारी सदस्यीय ने सिनेमा परिसर को घेर लिया था। स्थानीय अखबार का कहना है कि इस समय यह स्पष्ट नहीं है कि इस हमले के पीछे राजनीतिक या वैचारिक कारण था या फिर डकैती की कोशिश थी।गृहमंत्री का कहना है, “पुलिस को स्थानीय समय पौने तीन बजे आपातकालीन कॉल आई। कॉलर ने पुलिस को बताया कि एक नकाबपोश व्यक्ति है … और सशस्त्र है। यह स्पष्ट नहीं है कि उसके पास असली बंदूक थी या नकली। ‘

उन्होंने बताया ‘कॉलर ने चार गोलियां चलने की आवाज सुनी और कहा कि हमलावर मानसिक असंतुलन का शिकार है। इस कॉल के बाद पुलिस की विशेष बलों को बुलाया गया। ‘

TOPPOPULARRECENT