Tuesday , October 24 2017
Home / Bihar News / जलने से बाल-बाल बचे दो सौ लोग

जलने से बाल-बाल बचे दो सौ लोग

पटना 16 जुलाई : कंकड़बाग थाना इलाके के पुरानी बाइपास वाक़ेय चंदन ऑटोमोबाइल के सर्विस सेंटर में पीर के दिन शाम तीन बजे अचानक आग लग गयी। देखते-ही-देखते आग ने भयानक शकल इख्तियार कर लिया। सर्विस सेंटर के ऊपर ही केजीएस वेंक्वेट हॉल है। व

पटना 16 जुलाई : कंकड़बाग थाना इलाके के पुरानी बाइपास वाक़ेय चंदन ऑटोमोबाइल के सर्विस सेंटर में पीर के दिन शाम तीन बजे अचानक आग लग गयी। देखते-ही-देखते आग ने भयानक शकल इख्तियार कर लिया। सर्विस सेंटर के ऊपर ही केजीएस वेंक्वेट हॉल है। वाकिया के वक़्त वहां एक शादी की तकरीब थी, जिसमें 200 लोग शामिल थे। आग के साथ धुआं भी हॉल तक फैलने लगा था। वहां मौजूद लोगों में अफरा-तफरी मच गयी। शादी में शामिल लोगों ने हॉल के पिछले दरवाजे को तोड़ कर वहां से ख्वातीन और बच्चों को बाहर निकाला।

थोड़ी देर भी होती, तो कोई बड़ा हादसा हो सकता था। वाकिया की इत्तेला मिलते ही कंकड़बाग फायर स्टेशन से दो दमकल की गाड़ियां पहुंचीं और घंटे भर की मशक्कत के बाद आग को बुझाया। आग सर्विस सेंटर में लगे बिजली के मीटर में शॉट-सर्किट से लगी थी।

शॉट सर्किट से लगी आग

सर्विस सेंटर के मुलाज्मिन ने बताया कि बिजली का मीटर कुछ दिनों से गड़बड़ था। पीर की शाम तीन बजे अचानक मीटर में शॉट-सर्किट हुआ और आग लग गयी। सर्विस सेंटर के बगल में ही शो रूम है। मुलाजिम जल्दी-जल्दी वहां से गाड़ियां निकाल कर बाहर करने लगे। सर्विस सेंटर के दूसरे तल्ले पर वाक़ेय केजीएस वेंक्विट हॉल है। हॉल में पीर को खगौल के रहनेवाले गोपाल चंद्र केसरी की बेटी का इंगेजमेंट था। इसमें करीब दो सौ लोग शामिल हुए थे। रिश्तेदार ओम प्रकाश केसरी ने बताया कि उन लोगों ने हाल के पीछे के गेट को किसी तरह तोड़ा और उससे लोगों को बाहर निकाला। सदर डीएसपी मुत्तिफक अहमद ने बताया कि अगलगी में ज्यादा नुकसान नहीं हुआ। हॉल में मौजूद लोगों को तुरंत बाहर निकाला गया।

TOPPOPULARRECENT