Tuesday , September 26 2017
Home / Khaas Khabar / जल्द एटॉमिक हथियार का परीक्षण करेंगे – किम योंग उन

जल्द एटॉमिक हथियार का परीक्षण करेंगे – किम योंग उन

उत्तरी कोरिया के रहनुमा किम योंग उन ने कहा है कि उनका मुल्क जल्द एक ऐसे एटॉमिक हथियार का तजुर्बा करेगा जिसे एटॉमिक हथियार ले जाने की सलाहीयत रखने वाले मिज़ाईल पर नसब किया जा सकेगा।

ये बात उत्तरी कोरिया की सरकारी न्यूज़ एजेंसी KCNA ने बताई है। उत्तरी कोरिया की तरफ़ से ये तजुर्बा अक़वामे मुत्तहिदा की इन क़रारदादों की बराहे रास्त ख़िलाफ़वर्ज़ी होगा जिन्हें उत्तरी कोरिया के सबसे बड़े हामी मुल्क चीन की हिमायत भी हासिल है।

KCNA के मुताबिक़ किम योंग उन का ये बयान एक सीमोलीटेड या कम्पयूटर पर किए जाने वाले कामयाब तजुर्बे के मुशाहिदे के मौक़ा पर दिया गया। न्यूज़ एजेंसी के मुताबिक़,एटॉमिक हमले की सलाहीयत बेहतर करने के लिए एक न्यूक्लीयर वॉरहेड का धमाका और मुख़्तलिफ़ तरह के बैलासटिक मीज़ाईलों के तजुर्बात बहुत कम दौरानीये में करने के लिए किम योंग उन ने मुताल्लिक़ा अफ़राद को तमामतर के साथ तैयारीयां करने की हिदायत की।

जुनूबी कोरिया की वज़ारते दिफ़ा की तरफ़ से कहा गया है कि उत्तरी कोरिया की न्यूक्लीयर टेस्ट साईट या उस की लॉंग रेंज मीज़ाईलों के तजुर्बात के मुक़ाम पर किसी तरह की तैयारीयां नहीं देखी जा रहीं, ताहम उत्तरी कोरिया की तरफ़ से बार-बार कहा जा रहा है कि वो एटॉमिक तजुर्बे के लिए बिलकुल तैयार है।

TOPPOPULARRECENT