Sunday , October 22 2017
Home / India / जसपाल भट्टी की बेवा आम आदमी पार्टी की लोक सभा उम्मीदवार

जसपाल भट्टी की बेवा आम आदमी पार्टी की लोक सभा उम्मीदवार

आँजहानी कॉमेडियन जसपाल भट्टी की बेवा स्वेता भट्टी आम आदमी पार्टी की चंडीगढ़ से उम्मीद वारा होंगी जबकि जय एन यू के प्रोफ़ैसर आनंद कुमार दिल्ली से इंतेख़ाब लड़ेंगे। पार्टी ने आज आने वाले लोक सभा इंतेख़ाबात के लिए अपने 20 उम्मीदवारों की

आँजहानी कॉमेडियन जसपाल भट्टी की बेवा स्वेता भट्टी आम आदमी पार्टी की चंडीगढ़ से उम्मीद वारा होंगी जबकि जय एन यू के प्रोफ़ैसर आनंद कुमार दिल्ली से इंतेख़ाब लड़ेंगे। पार्टी ने आज आने वाले लोक सभा इंतेख़ाबात के लिए अपने 20 उम्मीदवारों की तीसरी फ़हरिस्त का ऐलान किया है।

पार्टी ने मर्कज़ी इलाक़ा चंडीगढ़ की वाहिद निशिस्त, दिल्ली और केरला से दो, मध्य प्रदेश से सात, ओडिशा से सात और बिहार से एक सीट के लिए उम्मीदवारों का एलान कर दिया है। इस तीसरी फ़हरिस्त में डाक्टर, ऐक्टर, टीचर, साबिक़ सिफ़ारत कार, माहिरीन तालीम और समाजी कारकुनान शामिल हैं।

दिल्ली में पार्टी ने नॉर्थ। ईस्ट दिल्ली से प्रोफ़ैसर कुमार को टिकट दिया है; इस हलक़े की मौजूदा तौर पर साबिक़ सदर दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी जय‌ प्रकाश अग्रवाल नुमाइंदगी कररहे हैं। नॉर्थ वैस्ट दिल्ली से पार्टी ने समाजी जहदकार महेंद्र सिंह को उम्मीदवार बनाया है। ये सीट की मौजूदा तौर पर मर्कज़ी वज़ीर कृष्णा तीर्थ नुमाइंदगी कर रही हैं।

पार्टी को अभी दो निशिस्तों साउथ दिल्ली और नई दिल्ली के लिए उम्मीदवारों का एलान करना है। केरला से पार्टी ने साबिक़ आई पी एस ऑफीसर अजीत जवाए को तिरुवनंतपुरम से इंतेख़ाबी मैदान में उतारा है, ये निशिस्त फ़िलहाल मर्कज़ी वज़ीर और साबिक़ अक़वाम-ए-मुत्तहिदा अंडर सेक्रेटरी जनरल शशी थरूर के पास है।

इत्तिफ़ाक़ से जवाए आई पी एस छोड़कर अक़वाम-ए-मुत्तहिदा के दफ़्तर बराए ड्रग्स और क्राईम में शामिल हुए थे। बाद में उन्होंने अक़वाम-ए-मुत्तहिदा छोड़कर आम आदमी पार्टी में शमूलीयत इख़तेयार की। मध्य प्रदेश में पार्टी ने गुना से जिस की मौजूदा तौर पर मर्कज़ी वज़ीर जीवतीर अदित्य संध्या नुमाइंदगी करते हैं, समाजी जहदकार शैलिंद्र सिंह कुशवाहा को इंतिख़ाबी मैदान में उतारा है।

बिहार में दरभंगा से जहां साबिक़ क्रिकेटर और बी जे पी एम पी कीर्ति आज़ाद मौजूदा नुमाइंदा हैं, पार्टी ने डाक्टर प्रभात रंजन दास को उम्मीदवार बनाया है, जो अमरीका में काम करचुके हैं।

TOPPOPULARRECENT