Sunday , September 24 2017
Home / Bihar/Jharkhand / जहरीली शराब से हुई मौत व कुपोषण से बच्चों की मौत के खिलाफ आज रांची बंद

जहरीली शराब से हुई मौत व कुपोषण से बच्चों की मौत के खिलाफ आज रांची बंद

रांची : जहरीली शराब से हुई मौत व कुपोषण से बच्चों की मौत के खिलाफ कांग्रेस ने शनिवार को रांची बंद का आह्वान किया है़. बंद को झामुमो और झाविमो ने भी नैतिक समर्थन दिया है़. भाकपा ने भी कांग्रेस द्वारा बुलाये गये बंद का समर्थन किया है. आवश्यक सेवाओं को बंद से मुक्त रखा गया है़. झामुमो महासचिव विनोद पांडेय ने कहा है कि राज्य में पिछले दिनों जहरीली शराब से मौत और कुपोषण से बच्चों की मौत को लेकर सरकार असंवेदनशील है़  पार्टी कांग्रेस के बंद को नैतिक समर्थन देगी़  झाविमो के प्रवक्ता योगेंद्र प्रताप सिंह ने भी बंद को समर्थन देने की बात कही है़. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सुखदेव भगत ने कहा है कि उपराष्ट्रपति का झारखंड में स्वागत है. नौ सितंबर को कांग्रेस पार्टी द्वारा आहूत रांची बंद  में उपराष्ट्रपति के कार्यक्रम में कांग्रेस की ओर से कोई बाधा उत्पन्न नहीं की जायेगी.
राजधानी में  जहरीली शराब से मौत के खिलाफ महानगर कांग्रेस द्वारा शुक्रवार को आक्रोश मार्च निकाला गया़ कांग्रेस भवन से दर्जनों कार्यकर्ताओं ने उपायुक्त कार्यालय तक मार्च किया़  वहां पहुंचकर प्रदर्शन किया. इस दौरान पुलिस के साथ नोकझोंक भी हुई़  महानगर अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह ने कहा कि सरकार के संरक्षण में शराब माफिया कारोबार कर रहे है़ं.
 कांग्रेस पार्टी द्वारा बुलायी गयी बंदी के दौरान राजधानी में विधि-व्यवस्था की समस्या न हो, इसे लेकर पुलिस ने भी अपनी पूरी तैयारी कर रखी है. सभी थानों की पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है. थाना प्रभारियों को निर्देश है कि बंदी के दौरान हंगामा या तोड़फोड़ करनेवालों से सख्ती से निबटें. विधि- व्यवस्था की समस्या उत्पन्न न हो. समस्या उत्पन्न होने पर पुलिस त्वरित कार्रवाई करे. इसके लिए अतिरिक्त 600 जवानों की तैनाती शनिवार की सुबह से ही रहेगी.
TOPPOPULARRECENT