Sunday , March 26 2017
Home / Khaas Khabar / ज़ायरा वसीम के बाद अब राजद नेता ने लिया खेल मंत्री विजय गोयल को आड़े हाथ

ज़ायरा वसीम के बाद अब राजद नेता ने लिया खेल मंत्री विजय गोयल को आड़े हाथ

पटना: फ़िल्म दंगल से चर्चा में आईं कश्मीरी अभिनेत्री ज़ायरा वसीम पर हिजाब को लेकर खेलमंत्री विजय गोयल की टिप्पणी का राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने अलोचना की है। राजद नेता मनोज झा ने कहा है कि ज़ायरा वसीम ने जो किया उस पर हमें गर्व है और खेलमंत्री को किसी के पहनावे पर बोलने का कोई अधिकार नहीं है।

राजद नेता मनोज झा ने कहा “ज़ायरा वसीम ने जो किया उस पर मुझे गर्व है। हिजाब से किसी महिला का कैसे माप सकते हैं। कई लोगों को, विशेष रूप से संघ जुड़े भाजपा के लोगों को यह बात समझ में नहीं आती। गोयल बहुत कम जानते हैं, अगर वो महिलाओं के बारे में पढ़े तो उनका लकीर के फकीर वाला सोच खत्म हो जाएगा। बुर्के में रहने वाली महिलाओं पर उनको टिप्पणी करने का कोई अधिकार नहीं है।

उसके आगे उन्होंने कहा कि यह बताता है कि लोग घरों के अंदर अपनी बेटियों को छिपा कर रखते है और उनकी प्रतिभा को रोकते हैं। मैं समाज के रूढ़ीवादी लोगों से और बेटियों और बहनों से कहना चाहता हूं कि अपनी बेटियों को अपनी योग्यता दिखाने का मौका दे और उन्हें पोत्साहित करे।

गोयल ने गुरूवार को एक ट्वीट किया था जिसमें उन्होंने एक पेंटिंग शेयर की थी और लिखा था “ये पेंटिंग ज़ायरा वसीम की तरह कहानी कहती है। पिंजरा तोड़कर हमारी बेटियां बढ़ने लगी हैं। हमारी बेटियों को और शक्ति मिले।”

उसके बाद खेलमंत्री के इस ट्वीट के जवाब में ज़ायरा ने ट्वीट किया, “विजय गोलय सर, आपको पूरा सम्मान देते हुए, मैं ये महसूस करती हूं कि मैं आपसे सहमत नहीं हूं। मैं आपसे आग्रह करती हूं कि आप मुझे किसी ऐसी अभद्र चित्रण के साथ न जोड़ें।” इसके बाद ज़ायरा ने आगे लिखा, “हिजाब पहनी हुई महिलाएं ख़ूबसूरत और स्वतंत्र होती हैं। साथ ही, इस तस्वीर में जो कहानी दर्शाई गई है वो मुझसे दूर-दूर तक जुड़ी हुई नहीं है।”

 

बता दें कि ज़ायरा हाल ही में जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती से मुलाक़ात करने के बाद सोशल मीडिया ट्रोल हो गईं थीं। ज़ायरा को ट्रोल किया गया था और कहा गया कि उन्हें महबूबा के बजाय पेलेट गन से जख्मी लोगों से मुलाकात करनी चाहिए। इसके बाद उन्होंने इस पर एक माफ़ीनामा पोस्ट किया था। इसके बाद उनके पक्ष में कई जानीं-मानीं हस्तियों ने खुलकर समर्थन किया था।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT