Monday , October 23 2017
Home / Hyderabad News / ज़िमनी इंतेख़ाबात के लिए कांग्रेस के 13 उम्मीदवारों को क़तईयत

ज़िमनी इंतेख़ाबात के लिए कांग्रेस के 13 उम्मीदवारों को क़तईयत

कांग्रेस हाईकमान से रात देर गए तक 4 घंटों की मुशावरत के बाद भी कांग्रेस की मुकम्मल फ़ेहरिस्त क़तईयत नहीं दी जा सकी सिर्फ़ 13 हल्कों के नामों पर इत्तिफ़ाक़ हुआ है । इन में एक दो नाम तब्दील हो सकते हैं । मुस्लिम उम्मीदवारों के नाम पर

कांग्रेस हाईकमान से रात देर गए तक 4 घंटों की मुशावरत के बाद भी कांग्रेस की मुकम्मल फ़ेहरिस्त क़तईयत नहीं दी जा सकी सिर्फ़ 13 हल्कों के नामों पर इत्तिफ़ाक़ हुआ है । इन में एक दो नाम तब्दील हो सकते हैं । मुस्लिम उम्मीदवारों के नाम पर जिन हल्कों पर ग़ौर किया जा रहा है वहां इत्तिफ़ाक़ राय पैदा नहीं हो सका । यकम मई को पार्टी उम्मीदवारों की फ़ेहरिस्त जारी होने का इमकान है । सोनिया गांधी ने पार्टी क़ाइदीन में इत्तिहाद के फ़ुक़दान पर नाराज़गी का इज़हार करते हुए इत्तिहाद क़ायम करने पर ज़ोर दिया । चीफ मिनिस्टर मिस्टर एन किरण कुमार रेड्डी और सदर प्रदेश कांग्रेस कमेटी मिस्टर बी सत्यानारायना आज दिल्ली पहूंचते ही मसरूफ़ हो गए।

सदर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने मर्कज़ी वज़ीर मिस्टर व्यालार रवी से मुलाक़ात की जब कि चीफ मिनिस्टर ने ए पी भवन में सीमा आन्ध्रा की नुमाइंदगी करने वाले चंद कांग्रेस के अरकान पार्लियामेन्ट से मुलाक़ात की इस के बाद व्यालार रवी , चीफ मिनिस्टर और सदर प्रदेश कांग्रेस कमेटी मर्कज़ी वज़ीर सेहत मिस्टर ग़ुलाम नबी आज़ाद की क़ियामगाह पहूंचे वहां से चारों क़ाइदीन शाम 5 बजे दस जनपथ पहुँच कर पार्टी सदर मिसिज़ सोनिया गांधी से मुलाक़ात की जो आधे घंटे तक जारी रही । पार्टी के ज़राए ने बताया कि रियासत में सयासी बोहरान , हुक्मराँ जमात क़ाइदीन के दरमियान अदम इत्तिहाद और ज़िमनी इंतेख़ाबात में कांग्रेस पार्टी की मुसलसल शिकस्त पर अपनी नाराज़गी का इज़हार किया और इत्तिहाद का मुज़ाहरा करते हुए पार्टी उम्मीदवारों को कामयाब बनाने की हिदायत दी ।

सोनिया गांधी से मुलाक़ात के बाद चारों क़ाइदीन मर्कज़ी वज़ीर सेहत-ओ-इंचार्ज ए पी कांग्रेस उमूर मिस्टर ग़ुलाम नबी आज़ाद की क़ियामगाह पहूंचे और रात 10 बजे तक ज़िमनी इंतेख़ाबात में मुक़ाबला करने वाले उम्मीदवारों के नामों पर ग़ौर करने के साथ इंतिख़ाबी मुहिम की हिक्मत-ए-अमली का भी जायज़ा लिया। साथ ही प्रदेश कांग्रेस कमेटी आमिलाऔर अज़ला कांग्रेस सदूर के इंतिख़ाब का भी जायज़ा लिया । पार्टी ज़राए ने बताया कि सिर्फ 13 असैंबली हल्कों के लिए पार्टी उम्मीदवारों के नामों पर इत्तिफ़ाक़ हुआ है ताहम इन में दो नामों को तब्दील करने की भी गुंजाइश रखी गई है ।

असैंबली हल्का जात तिरूपति के लिए वेंकट रमना , नरसिंह पेट के लिए धर्मना राम दास , आला गुडा के लिए गा नग़ूला प्रताप रेड्डी , रामचंद्र पूरम के लिए टी तर मोर तुलू , नरसापूरम के लिए के सुबा रायडू , पोलावरम के लिए श्री निवास राव , ओंगोल के लिए एम पारोतमां , राय दुर्गम के लिए पी वीनू गोपाल रेड्डी , यमी गन्नौर के लिए रुद्रा गौड़ , माचरला के लिए के पन्ना रेड्डी , रेलवे कोडोर के लिए एश्वर्या , उदय गिरी के लिए प्रसन्ना कुमार रेड्डी , प्रति पाडो के लिए सुधाकर बाबू ।

5 असैंबली हल्कों के लिए उम्मीदवारों को क़तईयत नहीं दी गई है जिस में दो हल्कों पर मुस्लिम क़ाइदीन के नाम पर ग़ौर किया जा रहा है इन में असैंबली हल्का जात पाएका राव पेट , परकाला , अनंत पुर , राजिम पेट और आइचोटी शामिल हैं। सुबह में फिर एक बार इजलास मुनाक़िद होगा और पार्टी सदर सोनिया गांधी से मुलाक़ात के बाद शाम में सरकारी तौर पर फ़ेहरिस्त जारी किए जाने का इमकान है । हाईकमान की हिदायत पर समाजी इंसाफ़ करने पर तोवज्जा दी जा रही है ।

TOPPOPULARRECENT