Sunday , May 28 2017
Home / Politics / जाति- मजहब से ऊपर उठकर देश के विकास की बात करनी चाहिए- योगी आदित्यनाथ

जाति- मजहब से ऊपर उठकर देश के विकास की बात करनी चाहिए- योगी आदित्यनाथ

मेरठ। सीएम योगी आदित्यनाथ मंगलवार को मेरठ के दौरे पर हैं। यहां उन्होंने भैसाली ग्राउंड में एक जनसभा को संबोधित किया। सीएम ने कहा- ”जो कौम अपने इतिहास को सजों कर नहीं रख सकती, वो अपने भूगोल की रक्षा भी नहीं कर सकती।” योगी बोले- देश के विकास की बात करनी चाहिए।

सीएम ने आगे कहा- ”जाति- मजहब से ऊपर उठकर देश के विकास की बात करनी चाहिए।” 2014 में आपने नरेंद्र मोदी को पीएम बनाया। आज आप सब देख रहे हैं कि वो देश ही नहीं विश्व में लोकप्रिय नेता बन चुके हैं।’ यूपी सरकार भी इसी तरह से काम करना चाहती है। हम भी सबका साथ-सबका विकास के तहत काम करना चाहते हैं।

परिवर्तन सिर्फ राजनीतिक परिवर्तन न हो। यह सामाजिक परिवर्तन होना चाहिए। हम भेदभाव नहीं करेंगे। अभी एक लिस्ट जारी हुई जिसमें यूपी का सिर्फ 1 शहर साफ शहरों में जगह बना सका। वहीं 52 शहरों को गंदे शहरों को तौर पर चिन्ह‍ित किया गया। यह सर्वे सरकार बनने से पहले का था। इस स्थिति को बदलने की जरूरत है।

हमें प्लास्टिक के प्रयोग बंद करना होगा। इससे नालियां भी चोक नहीं होंगी। बता दें, सीएम योगी के दौरे के मद्देनजर रविवार को भी मेरठ के सरकारी दफ्तर खुले रहे। इस दौरान यहां साफ सफाई और फाइलों को सही से रखने का काम किया गया।

रविवार पूरे दिन कलेक्ट्रेट की सफाई हुई साथ ही यहां धूम्रपान निषेध के पोस्टर भी चस्पा किए गए। सभी कर्मचारी सीएम के दौरे के मद्देनजर अपने कामों को निपटाने में जुटे दिखे।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT