Saturday , September 23 2017
Home / Delhi / Mumbai / जाधव केस चार्ज‌ शीट और निर्णय की प्रतियां दी जाएं “भारत”

जाधव केस चार्ज‌ शीट और निर्णय की प्रतियां दी जाएं “भारत”

इस्लामाबाद: भारत ने आज पाकिस्तान से मांग की है कि भारतीय नागरिक कुलभुशन जाधव के खिलाफ चार्ज‌ शीट और उसे मृत्युदंड दिए गए निर्णय की प्रमाणित प्रतियां(Copies) दी जाएं। इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायुक्त गौतम ने पाकिस्तानी सचिव विदेश तहमीना जनजूिह से मुलाकात की और इस संबंध में प्रतिनिधित्व किया।

जाधव को पाकिस्तान की एक अदालत ने कथित जासूसी के आरोप में मौत की सजा सुनाई है। बम्बा वाले ने बताया कि उन्होंने चार्ज‌ शीट और कुलभुशन जाधव को सुनाई गई सजा के फैसले की प्रमाणित प्रतियां मांगी हैं। उन्होंने कहा कि पिछले एक साल में 13 बार हमे राजनयिक संपर्क की अनुमति नहीं दी गई है और उन्होंने एक बार फिर सचिव विदेश पाकिस्तान से कहा है कि हमें जाधव से मुलाकात की अनुमति दी जाए ताकि हम सजा के खिलाफ अपील कर सकें।

नई दिल्ली में सूत्रों ने बताया कि राजनयिक संभावनाओं के अलावा भारत सभी कानूनी संभावनाएं भी समीक्षा करेगा ताकि पाकिस्तानी कानूनी प्रणाली के तहत जाधव की सजा के खिलाफ अपील की जा सके। पाकिस्तान के उच्च सैन्य जनरलस ने कल फैसला किया था कि वह जाधव को सुनाई गई सजा पर कोई समझौता नहीं करेंगे। कोर कमांडरस एक सम्मेलन कल हेडफ़ोन कोर्टरस रावलपिंडी में आयोजित हुई थी जिसमें जनरलस ने यह फैसला किया था।

TOPPOPULARRECENT