Friday , October 20 2017
Home / Bihar News / जानवरों के तस्कर गिरोह का भंडाफोड़ 11 गिरफ्तार, 13 गायें बरामद

जानवरों के तस्कर गिरोह का भंडाफोड़ 11 गिरफ्तार, 13 गायें बरामद

जानवरों की तस्करी करनेवाले 11 तस्करों को मंगल की सुबह बहादुरपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने गिरफ्तार तस्करों के पास से 13 गायें बरामद की हैं, जो दो मिनी ट्रकों पर लदी थीं।

जानवरों की तस्करी करनेवाले 11 तस्करों को मंगल की सुबह बहादुरपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने गिरफ्तार तस्करों के पास से 13 गायें बरामद की हैं, जो दो मिनी ट्रकों पर लदी थीं।

पुलिस ने इस मामले में एक बाइक व आठ मोबाइल फोन को भी जब्त किया। पकड़े लोगों में ज़्यादातर हरियाणा के हैं, जिनसे पूछताछ की जा रही है। सएसपी मनु महाराज के मुताबिक पकड़े गए जानवरों की कीमत तकरीबन 10 लाख रुपये है, जबकि जानवर की तस्कर मास्टर माइंड साहिल फरार हो गया। पुलिस के मुताबिक ये तस्कर दिन के वक़्त रेकी कर लोगों के घरों में जाकर जानवरों के खरीदने की बात करते। रात के वक्त वह उस जानवरों को चुरा लेते थे। उसे यूपी बॉर्डर के नजदीक व मुजफ्फरपुर के जंगलों में रखते थे। जहां से उसे छोटे-छोटे गाड़ियों से शहर के आसपास वाकेय कसाईखानों में बचे देते थे। मामला यह है कि आला पुलिस सुप्रीटेंडेंट मनु महाराज को इत्तिला मिली की दो मिनी ट्रकों पर गायें लाद कर लायी जा रही हैं। इसी इत्तिला के बाद गाँव वाले एसपी पीएन झा की कियादत में टीम तशकील हुई, जिसमें डीएसपी राजेश कुमार, बहादुरपुर थाना के दारोगा रमेश कुमार व नरोत्तम कुमार दल-बल के साथ कुम्हरार गुमटी के पास तस्करों के आने का इंतजार कर रहे थे।

जैसे ही दोनों मिनी ट्रकें पहुंची, तो उन्हें पुलिसवालों ने रोका, तो उस पर सवार तस्कर कूद कर भागने लगे। हालांकि, पुलिस ने चारों तरफ से घेराबंदी कर 11 जानवरों की तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। वहीं, दोनों मिनी ट्रकों में लदी 13 गायें भी बरामद कर लीं। पुलिस के मुताबिक कुछ गायें हमल में भी हैं। दारोगा नरोत्तम कुमार ने बताया गिरफ्तार तस्करों पर जानवरों के एक्ट के तहत सनाह दर्ज करायी जायेगी।

TOPPOPULARRECENT