Sunday , September 24 2017
Home / Bihar News / जानवरों से लदा कंटेनर पलटा, 23 बैलों की मौत

जानवरों से लदा कंटेनर पलटा, 23 बैलों की मौत

अमनौर : जानवर से लदा एक कंटेनर ट्रक सड़क किनारे पलटने से उसमें सवार 23 जानवरों की मौत दब कर और दम घुटने से हो गयी। मुश्तयिल गाँव वालों ने जानवरों की तस्करी के खिलाफ एसएच 73 को घंटों जाम रखा। वाकिया के सिलसिले में बताया जाता है कि पीर की अहले सुबह एक कंटेनर अमनौर बाइपास रोड मठिया के पास घुमाव पर बेकाबू हो पलट गया। वहीं, वाकिया के बाद ड्राइवर भागने में कामयाब रहा।

ये वाकिया वाकिया के बाद मुकामी गाँव वाले कंटेनर के पास इकट्ठा होकर इसकी इत्तिला अमनौर पुलिस को दिया। इसके बाद थाना सदर रघुनाथ प्रसाद पुलिस फ़ोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और कंटेनर का दरवाजा तुड़वाया। अंदर का नज़ारा देख सभी भौचक रह गये। कंटेनर के अंदर 70-75 की तादाद में बैल एक-दूसरे से बंधे हुए थे और कई की मौत हो गयी थी। देखते-ही-देखते यह खबर आग की तरह फैल गयी और काफी तादाद में लोग जाए हादसा पर पहुंचने लगे। पुलिस इंतेजामिया की तरफ से मरे गाय व बैलों को जेसीबी मशीन से गड्ढे खोदकर दफनाया जाने लगा।

इससे गाँव वाले मुश्तयिल हो गये और एचआर कॉलेज के पास एसएच 73 को बांस-बल्ला लगा कर जाम कर दिया। मुकामी भाजपा एम्एलए शत्रुघ्न तिवारी उर्फ चोकर बाबा ने जाम का कियादत किया और इंतेजामिया से जानवरों के तस्कर को जल्द गिरफ्तार करने और जानवर के तस्करों को रोकने की मांग पर अड़े रहे। उधर, इत्तिला मिलते ही एसडीओ मढ़ौरा संजय राय और एसडीपीओ मढ़ौरा अशोक कुमार सिंह समेत भेल्दी थाना और मकेर थाना मौके पर पहुंची और मुजाहिरा करने वालों को समझा-बुझा कर पुरअमन कराया।

वहीं, जानवरों के ओहदेदार डॉ कृष्णकांत कुमार ने भी मौके पर पहुंच कर मरे बैलों को पोस्टमार्टम किया। इसके बाद मरे बैलों को गड्ढा खोद कर दफनाया गया। इंतेजामिया की तरफ से 23 बैलों की मौत होने की बात बतायी जा रही है। हालांकि, मुकामी गाँव वाले 60 से 65 बैलों की मौत होने की बात बता रहे हैं। वहीं, कई बैल जो जिंदा थे, उन्हें मुकामी गाँव वाले लेकर फरार हो गये। ये कंटेनर, जिसका नंबर यूपी 21एएन-1423 बताया जाता है।

इंतेजामिया ने बताया कि कंटेनर से बरामद कागजात में सांईं ट्रांसपोर्ट कंपनी ट्रांसपोर्ट नगर, यूपी जो पानीपत से मुजफ्फरपुर जाने और कंटेनर में कपड़े लदे होने की बात बतायी गयी है। मढ़ौरा एसडीओ संजय कुमार राय ने बताया कि फर्जी कागजात बना कर तस्करी के ख्याल से ये बैलों को ले जाया जा रहा था। इसके खिलाफ कार्रवाई करने की अमल की जा रही है।

TOPPOPULARRECENT