Monday , August 21 2017
Home / Delhi News / जापान की मदद से दौड़ेगी देश में बुलेट ट्रेन।

जापान की मदद से दौड़ेगी देश में बुलेट ट्रेन।

Japan's Prime Minister Shinzo Abe (L) and his Indian counterpart Narendra Modi shake hands while exchanging documents during a signing of agreement at Hyderabad House in New Delhi, India, December 12, 2015. REUTERS/Adnan Abidi

देश के प्रधानमंत्री मोदी ने पूरे देश के सुझावों को किनारे करते हुए आज जापान के प्रधानमंत्री शिंजो अबे से देश में बुलेट ट्रेन चलने के समझौते पर हस्ताक्षर करवाये। अब देश में मुंबई अहमदाबाद कॉरिडोर पर बुलेट ट्रैन चलने का खाका खिंच कर तैयारियां शुरू की जाएँगी। इस मौके पर बोलते हुए मोदी ने कहा कि दोनों देशों में हुआ यह करार भारतीय रेलवे में क्रांति ला देगा और देश को तरक्की की राह पर और तेज़ी से ले जायेगा।

उन्होंने कहा बुलेट ट्रैन देश में विकास का इंजन बनकर दौड़ेगी। गौरतलब है कि सर्वे रिपोर्टों के मुताबिक देश में बुलेट ट्रैन चलाने से देश की जनता और सरकार पर बहुत बोझ पड़ेगा। क्यूंकि जितना खर्च इस बुलेट ट्रैन को पटरी पर लाने के लिए आएगा उस से देश के मौजूदा रेलवे सिस्टम की काया पलट हो सकती है। लेकिन मोदी ने इन सभी बातों को नज़र अंदाज़ करते हुए देश की झूठी साख बनाने के लिए इस प्रोजेक्ट पर दांव खेला है।

TOPPOPULARRECENT