Friday , August 18 2017
Home / Featured News / जापान में भूकंप के दो दिन बाद लापता लोगों की तलाश जारी

जापान में भूकंप के दो दिन बाद लापता लोगों की तलाश जारी

दक्षिण जापान में कल शक्तिशाली भूकंप में 41 लोगों की मौत के बाद अब तक 11 लोग लापता हैं। इस दौरान अमेरिकी सेना ने घोषणा की है कि वह राहत अभियान में शामिल होने के लिए तैयार है। टोईवटा समूह ने कहा है कि भूकंप के कारण कुछ कल पुर्जों की कमी के कारण जापान में उसकी कारों की आगामी एक सप्ताह तक निलंबित की जा रही है। लापता लोगों की तलाश के लिए हजारों बचाव दल पहाड़ी इलाकों में पहुंच चुके हैं और इन क्षेत्रों में राहत टीम के हेलीकाप्टर उड़ान करते देखे गए।

भूकंप के दौरान तूफान के कारण भूस्खलन खिसकने के कारण पहाड़ी क्षेत्र में कई महत्वपूर्ण सड़कें और पुल नष्ट हो जाने के परिणाम में इस क्षेत्र का माबाक़ी देश संपर्क अमलन काट दिया है। 180,000 लोग राहत शरण शिविरों में रह रहे हैं। घर छोड़कर मजबूरन शेल्टलरस में शरण लेने वाले कुछ लोगों ने शिकायत की कि उन्हें बिल्कुल कम और मामूली आहार वितरित की जा रही है।

जापान में उल्लिखित अमेरिकी बलों ने कहा है कि वह इस देश के राहत कार्यों में हवाई सहयोग के लिए तैयार है। जापान में अमेरिकी वायुसेना, नौसेना और वायुसेना के कई बड़े अड्डे मौजूद हैं और वहां 5,00,000 अमेरिकी सैनिक तैनात हैं। जापान के प्रधानमंत्री शननज़ोबे ने कहा कि राहत कार्यों में सहयोग की पेशकश पर कहा कि ” हम इसके लिए काफी आभारी हैं।

हम जल्द से जल्द संपर्क स्थापित करना चाहते हैं ताकि प्रभावित क्षेत्रों में बिजलत संभव आपात राहत पहोनचाई जा सके। ” सबसे खराब प्रभावित दक्षिणी राज्य को मामोटो संकट किन हालात से निपटने वाले विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि 11 लोग अब तक लापता हैं जिनकी तलाश जारी है।

TOPPOPULARRECENT