Sunday , September 24 2017
Home / India / जामिया: बीडीएस के छात्रों ने मानसिक उत्पीड़न के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शन

जामिया: बीडीएस के छात्रों ने मानसिक उत्पीड़न के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शन

जामिया मिल्लिया इस्लामिया में आज डेंटिस्ट डिपार्टमेंट के छात्रों ने एक दिन की भूख हड़ताल कर विरोध प्रदर्शन किया। छात्रों का आरोप है कि उन्हें फैकल्टी द्वारा मानसिक रूप से प्रताड़ति किया जा रहा है। छात्रों ने अपने साथ हो रहे दुर्व्यवहार और उत्पीडन को अहम मुद्दा बताते हुए जामिया प्रशासन के सामने अपनी बात रखने के लिए आज सुबह 10 बजे से विरोध प्रदर्शन के लिए जामिया सेंट्रल कैंटीन के सामने इकट्ठा हुए और एक दिन की भूख हड़ताल का एलान किया।
bds2
बीडीएस के छात्र जावेद ने सियासत से बात करते हुए बताया कि पिछले कुछ सालों से लगातार बीडीएस की फैकल्टी द्वारा यहाँ के बच्चों को मार्क्स और फ़ैल पास करने का डर दिखा कर उन्हें डराया धमकाया जाता है। जिसे लेकर छात्रों में काफी गुस्सा है जिसका नतीजा आप खुद इस विरोध प्रदर्शन में देख सकते हैं।

विरोध प्रदर्शन को देखते हुए जामिया प्रशासन की ओर से जामिया के कुलपति प्रो. तलत अहमद और चीफ प्रॉक्टर महताब आलम खुद विरोध प्रदर्शन कर रहे छात्रों से मिलने पहुंचे। कुलपति प्रो. तलत अहमद ने छात्रों की पूरी समस्या सुनी और उनके लिए उचित कदम उठाने का आश्वासन दिया। लेकिन छात्रों की मांग को देखते हुए उन्हें एक कमिटी का गठन भी करना पड़ा जो पुरे मामले की जांच कर छात्रों की समस्या को सुलझाने की कोशिश करेगी।
bds1

वहीँ दूसरी और कुलपति तलत अहमद ने छात्रों के एक समूह को ऑफिस में बुला कर मुलाक़ात की और उनकी मांगों पर लिखित ह्तक्षेप किया है। फिलहाल छात्रों ने अपने विरोध प्रदर्शन को समाप्त कर दिया है लेकिन माना जा रहा है कि छात्रों को इंसाफ नहीं मिला तो वे इसे तरह के विरोध प्रदर्शन भविष्य में भी करते रहेंगे।

TOPPOPULARRECENT