Friday , July 28 2017
Home / Delhi News / जामिया मिल्लिया इस्लामिया की फ़ोटो के साथ ख़ास डाक कवर हुआ ज़ारी

जामिया मिल्लिया इस्लामिया की फ़ोटो के साथ ख़ास डाक कवर हुआ ज़ारी

नई दिल्ली, ओसामा ज़करिया। जामिया मिल्लिया इस्लामिया के डाक विभाग द्वारा गुरुवार को जामिया की फ़ोटो का एक ख़ास डाक कवर ज़ारी किया गया। यह डाक कवर जामिया में हुई डाक संग्रह प्रदर्शनी और प्रतियोगिता के दौरान ज़ारी किया गया। इस प्रतियोगिता में विभिन्न स्कूलों के लगभग हज़ारो छात्रो ने भाग लिया।

जामिया के शताब्दी समारोह के दौरान ख़ास कवर पे यूनिवर्सिटी की पुरानी फ़ोटो के साथ यूनिवर्सिटी के एक ख़ास संस्थापक मौलाना मोहम्मद अली जौहर की फ़ोटो भी लगाई गयी। डाक के लिफाफे पर यूनिवर्सिटी के इतिहास का छोटा सा विवरण और संस्थापकों के नाम हिंदी और अंग्रेजी में लिखे गए हैं

एम्.ऍफ़ हुसैन आर्ट गैलरी में चल रही दो दिवसीय प्रदर्शनी में यह सिमित खास कवर सेल में उपलब्ध थे। दूसरा यादगार डाक कवर विश्व प्रसिद्ध बहाई के लोटस टेम्पल पर दिल्ली में एक समारोह के दौरान ज़ारी किया गया। इस समारोह की अध्यक्षता प्रमुख जनरल पोस्ट मास्टर एल.एन शर्मा के साथ जामिया के कुलपति तलत अहमद द्वारा मुख्य अतिथि के तौर पर की गयी।

प्रॉ. अहमद ने डाक विभाग को जामिया के खास कवर को ज़ारी करने के लिए धन्यवाद दिया। और बताया की 1920 में स्थापित हुई इस यूनिवर्सिटी ने आज कितना विकास कर लिया है। 2020 को जामिया को पूरा एक दशक पूरा होने जा रहा है।

TOPPOPULARRECENT